अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Asian Games 2018: उद्घाटन समारोह में अनोखा स्टेज होगा सबके आकर्षण का केंद्र

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता और पालेमबांग में 18 अगस्त को शुरू होकर 18वें एशियाई खेलों का आयोजन 2 सितम्बर तक जारी रहेगा।

Asian Games 2018.jpg

कल यानी 18 अगस्त को एशियाई खेलों के 18वें संस्करण का इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में रंगारंग आगाज होगा। जिसमें इंडोनेशिया का लक्ष्य दुनिया को यह दर्शाना होगा कि वह बड़े अंतररार्ष्ट्रीय टूनार्मेंट की मेजबानी के लिए पूरी तरह सक्षम है। इस उद्घाटन समारोह में जाने-माने गायक, गायिकाएं अपनी प्रस्तुति देंगे। साथ ही इंडोनेशिया की खूबसूरती तथा संस्कृति की झलक नजर आएगी। इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता और पालेमबांग में 18वें एशियाई खेलों का आयोजन 2 सितम्बर तक जारी रहेगा। उद्घाटन समारोह को यादगार बनाने के लिए इंडोनेशिया के कलाकार, लोक नर्तक और गायक कई महीनों से तैयारी कर रहे हैं। 

प्रस्तुति के लिए बनाया गया मंच होगा आकर्षण का केंद्र
इसमें राइसा, एरियल नोआह, एगुन, टुलुस, विया वालेन, रिनी वुलांडारी, विजी, कामासिएन, रोसा, काकरा खान, रियान डामासिव, शेरेल शीनाफिया, जोए एलेक्जेंडर, पुत्री आयु, मारुली ताम्बुबोलोन, एडो कोंडोलोगिट और फातिन जैसे लोकप्रिय कलाकार प्रस्तुति देंगे। एगुन अंतररार्ष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं। इसके अलावा, गेमिएल, आंद्रे और केंटिका का एक बैंड जीएसी भी अपनी कला का प्रदर्शन करेगा। उद्घाटन समारोह का मंच 120 मीटर लंबा, 30 मीटर चौड़ा और 26 मीटर गहरा है और यह एक खूबसूरत पहाड़ के रूप नजर आएगा, जो इंडोनेशिया की हरियाली के प्रतीक के रूप में देखा जाएगा। इसमें यहां मिलने वाले किस्म के 12,775 पौधों और फूलों की झलक होगी।

Asian Games 2018: खेल गांव में खिलाड़ियों को पसंद आ रहा खाना, छोटे कमरे से है शिकायत

चार हजार से अधिक नर्तक बिखेरेंगे इंडोनेशिया की छटा
यह अपने आप में इस देश की खूबसूरती का एक छोटा नमूना होगा, जो विश्व भर के प्रकृति प्रेमियों को आकर्षित करने के लिए पर्याप्त है। इस मंच में 50 मीटर लंबी सुरंग है, जो कलाकारों को प्रस्तुति के दौरान इस मंच के एक कोने से दूसरे कोने तक जाने में मदद करेगी। एशियाई खेलों के उद्घाटन समारोह के लिए मंच का निर्माण बानडुंग और जकार्ता के कलाकारों द्वारा किया गया है। इसमें 4000 से भी अधिक नर्तक प्रस्तुति देंगे। इनको डेनी मालिक और एको सुप्रियांतो जैसे कोरियोग्राफरों ने प्रशिक्षित किया है। भारतीय समयानुसार एशियाई खेलों का उद्घाटन समारोह शाम 5.30 बजे से शुरू होगा। इसके बाद, प्रतिस्पर्धा करने वाले देशों की टीमों की परेड निकलेगी। इस समारोह का समापन 9 नौ बजे होगा।

Asian Games 2018: टेनिस टीम को बड़ा झटका, आखिरी वक्त पर लिएंडर पेस हुए बाहर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Stage will the centre of Attraction for People in 18th Asian Games Opening Ceremony in Indonesia Jakarta and Palembang