DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Asian Games 2018: सायना और सिंधु विमेंस सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में

दूसरे गेम में सायना ने ब्रेक के बाद फितरानी पर अपना दबाव बनाया और जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल का सफर तय किया। 

PV Sindhu and Saina Nehwal.jpg

भारत की अग्रणी बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और पीवी सिंधु ने 18वें एशियाई खेलों के सातवें दिन शनिवार को अपने विजयी क्रम को जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना लिश। सायना ने प्री-क्वार्टर फाइनल में मेजबान देश की फितरानी फितरानी को एक तरफा मुकाबले में 21-6, 21-14 से मात दी। वहीं पी.वी. सिंधु ने प्री-क्वार्टर फाइनल में मेजबान देश इंडोनेशिया की मारिस्का टुनजुंग को सीधे गेमों में 21-12, 21-15 से मात दी। सिंधु को यह मैच जीतने में ज्यादा संघर्ष नहीं करना पड़ा। उन्होंने महज 34 मिनट में मैच अपने नाम कर अंतिम-8 का टिकट कटाया।

पहले गेम में सिंधु ने 9-5 की बढ़त ले ली थी जिसे उन्होंने कायम रखा और ब्रेक के बाद तक 18-12 से आगे रहीं। यहां से तुनजुंग को वापसी का मौका नहीं मिला। दूसरे गेम में तुनजुंग ने सिंधु को बैकफुट पर धकलने की कोशिश की लेकिन रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता ने अपने अनुभव और तेजी से तुंनजुंग को बैकफुट पर रखा। दूसरे गेम में सिंधु ने शुरुआत में ही 6-2 की बढ़त ले ली थी जिसे उन्होंने 12-7 तक पहुंचा दिया। तुनजुंग ने कुछ अंक बटोरते हुए स्कोर 12-14 किया लेकिन सिंधु ने उन्हें ज्यादा आगे नहीं जाने दिया और 21-15 से गेम जीत मैच अपने नाम किया। 

सायना नेहवाल ने भी 31 मिनट तक चले मुकाबले में आसानी से जीत दर्ज किया। पहले गेम में फितरानी के पास सायना के बेहद तेज गेम का कोई जबाव नहीं था, लेकिन दूसरे गेम में उन्होंने अच्छी वापसी की हालांकि अपनी ही गलतियों से वह अंक लुटा बैठीं। मैच का पहल अंक फितरानी ने ही लिया लेकिन सायना ने तुरंत ब्रेक तक 11-5 की बढ़त ले ली थी। ब्रेक के बाद सायना के लगातार स्मैश के कारण फितरानी सिर्फ एक अंक ले पाईं और 13 मिनट में ही 21-6 से पहला गेम हार गई। दूसरे गेम में उन्होंने अच्छी वापसी की और भारतीय खिलाड़ी को 5-1 से पीछे कर दिया, लेकिन सायना ब्रेक तक 11-9 की बढ़त लेने में कामयाब रहीं। दूसरे गेम में भी सायना ने ब्रेक के बाद फितरानी पर अपना दबाव बनाया और जीत हासिल करते हुए क्वार्टर फाइनल का सफर तय किया।

Asian Games 2018: अनस-राजीव 4x100 मी. के सेमी. में पहुंचे, चेतन ऊंची कूद के फाइनल में

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Saina Nehwal Enters into Quarter Final of 18th Asian Games Badminton Womens Singles Event