अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Asian Games 2018: कप्तान रानी रामपाल की हैट-ट्रिक से भारत सेमीफाइनल में-VIDEO

भारतीय महिला हॉकी टीम ने 18वें एशियाई खेलों के अपने अंतिम ग्रुप मैच में थाईलैंड को 5-0 से मात दी। इसके साथ ही भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।

Rani Rampal.jpg (PC: Hockey India Twitter Handle)

कप्तान रानी रामपाल की हैट-ट्रिक के दम पर भारतीय महिला टीम ने 18वें एशियाई खेलों के अपने अंतिम ग्रुप मैच में थाईलैंड को 5-0 से मात दी। इसके साथ ही भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। मैच के चौथे मिनट में भारतीय टीम की कप्तान रानी रामपाल ने सीधा शॉट मारा था, लेकिन वह वाइड हो गया। इसके तुरंत बाद भारत को पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन इसे भुनाने में भी टीम असफल रही। दीप ग्रेस एक्का ने ड्रैग फ्लिक पर शॉट मारा, जिसे थाईलैंड की गोलकीपर ने रोक लिया। आठवें मिनट में भी थाई गोलकीपर ने लालरेमसियामी के प्रयास को असफल किया। इसके साथ ही पहले क्वार्टर का समापन हुआ। 

पहला हाफ गोरहित ड्रॉ पर समाप्त हुआ
दूसरे क्वार्टर में भी दोनों टीमों को गोल के लिए संघर्ष करते देखा गया। 16वें मिनट में एक बार फिर कप्तान रानी को गोल करने का मौका मिला था लेकिन वह वाइड चला गया। 25वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर के अवसर को भी भारतीय टीम ने गंवा दिया। इस प्रदर्शन के तहत पहले हाफ के समापन तक दोनों टीमें गोलरहित थीं। तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद अगले ही मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल का अवसर हासिल हुआ, लेकिन वह इस अवसर को भी भुनाने में असफल रहा। इसके बाद, भारत को 35वें मिनट में एक बार फिर पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इस पर कोई गलती न करते हुए भारतीय टीम ने गोल कर अपना खाता खोला। यह गोल कप्तान रानी ने किया। 

चौथे क्वार्टर में भारत ने दागे तीन गोल
चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम ने थाईलैंड के डिफेंस पर हमला करना जारी रखा और इसके परिणामस्वरूप कप्तान रानी ने 46वें मिनट में फील्ड गोल कर भारत को 2-0 की बढ़त दिलाई। भारतीय टीम ने 51वें मिनट में मिले एक और पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल दागा। दीप ग्रेस एक्का के शॉट को थाईलैंड के डिफेंस ने रोका लेकिन मोनिका ने इसे सीधे नेट पर पहुंचाते हुए भारत को 3-0 से आगे कर दिया। नवजोत कौर ने 54वें मिनट में भारतीय टीम के लिए चौथा फील्ड गोल किया। 55वें मिनट में रानी ने भारत के लिए पांचवां गोल कर अपनी हैट्रिक पूरी की और टीम को 5-0 से जीत दिलाई।

Asian Games 2018: फाइनल में पहुंचकर पीवी सिंधु ने रच दिया इतिहास

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Indian Womens Hockey Captain Rani Rampal Scores Hat Trick as India Beat Thailand to Reach Semifinal of 18th Asian Games