DA Image
26 मार्च, 2020|2:41|IST

अगली स्टोरी

सीक्विन ड्रेस को अपनाएं फैशन के 'गुड लुक' फॉर्मूले के साथ

deepika padukone

फैशन परस्त होने के बावजूद अगर आप सीक्विन पहनने से बचती हैं तो आप गलत करती हैं। अगर कुछ बातों को ध्यान में रखकर पहना जाए तो सीक्विन भी अजीब लुक नहीं देते। सीक्विन पहनते वक्त किन बातों का रखें ध्यान, बता रही हैं चयनिका निगम 

चमकदार, चमचम करती सीक्विन ड्रेस आपके वॉर्डरोब का भी हिस्सा हैं क्या? आपमें से ज्यादातर जवाब ना में ही देंगी। लेकिन अब अपनी पसंद बदल लीजिए। हमेशा ग्लिटरी इफेक्ट देने वाली सीक्विन ड्रेस अब अचानक दूसरों का ध्यान आपकी ओर नहीं खीचेगी, बल्कि लोग दिल भर देख लेने के लिए जरूर आपकी ओर मुड़ेंगे। दरअसल, सीक्विन ड्रेस स्पार्कली होने के चलते चमकती बहुत है, इसलिए ज्यादातर महिलाएं ऐसी ड्रेस को पहनने से बचती हैं। जबकि फैशन की कुछ ट्रिक्स ऐसी हैं, जिन्हें अपनाकर सीक्विन ड्रेस भी तड़क-भड़क वाला लुक नहीं देगी, बल्कि ये आपकी सुंदरता में और चार-चांद लगा देगी। यकीन न हो तो कुछ ट्रिक्स अपना कर देखिए:

मिक्स एंड मैच के लिए बेस्ट-
सीक्विन ड्रेस की एक खासियत ये है कि मिक्स एंड मैच के लिए ये बेहतरीन तरीके से काम करती है। इसके साथ आपके साधारण कपड़े बहुत अच्छे से मैच करते हैं। आपके वो कपड़े, जो बिल्कुल प्लेन हैं और उनको पहनने का कोई तरीका आपको समझ नहीं आ रहा है तो उन्हें अब आप निकाल सकती हैं। उनको सीक्विन टॉप या ड्रेस के साथ पहनिए और देखिए कैसे आपकी साधारण-सी ड्रेस आपके लुक में चार-चांद लगा देगी। दरअसल बिल्कुल साधारण कपड़े आपको पार्टी का फोकस नहीं बना पाएंगे, लेकिन जब इन्हीं कपड़ों को सीक्विन का साथ मिलेगा तो आपका लुक मिक्स एंड मैच की ट्रिक के साथ पर्फेक्ट हो जाएगा। 

दिन में भी सीक्विन-
जो लड़कियां, महिलाएं सीक्विन ड्रेस पहनती हैं, वो भी अकसर इन्हें सिर्फ रात में ही पहनने की कोशिश में रहती हैं। वो दिन की रोशनी में सीक्विन ड्रेस पहनने से हमेशा ही बचती हैं। परअब ऐसा करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि चमकती हुई सीक्विन ड्रेस को दिन में भी पहना जा सकता है, वो भी फैशन के ‘गुड लुक’ फॉर्मूले के साथ। इसके लिए आप अपने साधारण कपड़ों को सीक्विन ड्रेस के साथ मैच कर सकती हैं। जैसे प्लेन शर्ट को सीक्विन स्कर्ट के साथ पहन सकती हैं तो सीक्विन टॉप को जींस या ऑफिस वाली प्लेन पैंट के साथ पहना जा सकता है। 

लेदर का साथ-
अपने लुक को दोस्ताना अंदाज देने की बारी आए तो सीक्विन ड्रेस के साथ ये थोड़ा कठिन होता है। पर लेदर की जैकेट हो या लेदर का ही कोई दूसरा कपड़ा, ये सीक्विन ड्रेस को भी नया अंदाज आसानी से दे देता है। इसके लिए आप लेदर की जैकेट का इस्तेमाल तो बहुत ही अच्छे से कर सकती हैं। जैसे घुटनों तक की सीक्विन ड्रेस के ऊपर लेदर जैकेट पहन सकती हैं। सीक्विन टॉप के साथ लेदर पैंट भी पहनी जा सकती है। लेदर ब्लेजर भी पहना जा सकता है।

सिर्फ सीक्विन ही नहीं-
याद रखिए, सीक्विन ड्रेस के साथ एनिमल प्रिंट वाला मामला बिल्कुल सेट होता है। आपको अपने लुक में कोई एक चीज ही सीक्विन की चुननी होगी। आपको अपर या लोअर में किसी एक कपड़े में ही सीक्विन का चुनाव करना होगा। एक्सेसरीज में भी सीक्विन का चुनाव सोच-समझकर ही करें। 

रंग जरूर चुनें-
सीक्विन में अकसर महिलाएं सिर्फ काला, नीला जैसे रंग ही चुनती हैं, जबकि इसमें कई तरह के रंग मौजूद हैं। अगर फैशन में रहना आपको पसंद है तो फिर इन रंगों के साथ प्रयोग तो आपको करने ही होंगे। तैयार होते समय अगर आपको सीक्विन पहनने का आत्मविश्वास नहीं मिल रहा है तो एक बात को ध्यान में रखें कि सीक्विन कभी ट्रेंड से बाहर नहीं होते हैं। यकीन कीजिए, इस बात को मन में बैठा लेने के बाद सीक्विन में तरह-तरह के रंगों को अपनाने में आप बिल्कुल नहीं हिचकेंगी। 

जब सीक्विन पहनने में हो हिचक-
-पार्टी में सब मुझे ही देखने लगेंगे, वाली बात अकसर हमें सीक्विन से दूरी बनाने पर मजबूर कर देता है। पर इस हिचक को खत्म करना बहुत मुश्किल नहीं है। बस शुरू में आप पूरी ड्रेस नहीं, बल्कि सीक्विन की किसी एक्सेसरीज को अपने लुक में शामिल कीजिए। इस तरह आप खुद तो फैशन के इस रंग को अपनाएंगी ही, दूसरे भी आपके लुक में नए शामिल हुए इस इफेक्ट को पसंद करने लगेंगे। 

(स्टाइलिस्ट निधि शर्मा से बातचीत पर आधारित)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Tips to Try sequin dress with good look formula of fashion