DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिन्दुस्तान अनोखी : आपने चुन लिया अपना डॉक्टर? सही समय पर मिले गाइनेकोलॉजिस्ट से

top 5 news

महिलाओं की स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं उनकी किशोरावस्था से ही शुरू हो जाती हैं। दरअसल पीरियड के पहले जब शरीर में हार्मोन्स में बदलाव होने लगते हैं, तब से डॉक्टर की सलाह की जरूरत पड़ती है। हम महिलाएं इस बात की अहमियत को नहीं समझतीं, तभी तो अधिकांश महिलाएं पहली बार गर्भवती होने पर ही गाइनेकोलॉजिस्ट के पास जाती हैं या फिर कभी किसी खास परेशानी में। 

आपने चुन लिया अपना डॉक्टर? सही समय पर मिले गाइनेकोलॉजिस्ट से

खबबसूरती और ताजगी से भरा अपना चेहरा भला किसे अच्छा नहीं लगता है! ब्यूटी पार्लर में जाकर आपने फेशियल तो कई तरह के कराए होंगे। जाहिर है कि इससे चेहरे की खूबसूरती बढ़ी होगी। लेकिन क्या आपने कभी घर पर ही तैयार फेस मास्क लगाकर अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने की कोशिश की है? घर पर बने और कुछ ही मिनटों में तैयार इन फेस मास्क का प्रयोग करके आप ब्यूटी पार्लर के चक्कर निस्संदेह लगाना बंद कर देंगी।

घर पर ही लाएं पार्लर-सा निखार, घर में ऐसे बनाएं ब्यूटी फेस मास्क

त्वचा में पनपता संक्रमण समय के साथ मुसीबत बन जाता है। ऐसा आप या आपके अपनों के साथ न हो, इसके लिए जरूरी है कि समस्या के शुरुआती दिनों में ही उसके उपचार की खोज शुरू कर दी जाए। इस खोज में आपकी रसोई आपके लिए काफी हद तक मददगार साबित हो सकती है। जरूरत है तो बस सही तरीके और सामग्री को जानने और साथ ही साथ उसे आजमाने की। 

रसोई में छिपा है त्वचा के संक्रमण का इलाज

कड़ाके की ठंड के बीच शादी-ब्याह के मौसम ने भी दस्तक दे दी है। गौर फरमाइये, आपके घर भी किसी की शादी का न्योता आया ही होगा। जाहिर है न्योता किसी खासम-खास के यहां से आया है तो कपड़ों की तैयारियां भी उसी हिसाब से की जायेंगी। और अगर ब्याह घर में ही किसी रिश्तेदार या संगे-संबंधी के यहां है, तो कपड़े के चुनाव के मामले में थोड़ा ज्यादा ध्यान देने की जरूरत होगी। 

Style tips : ठंड से बचिए स्टाइलिश भी दिखिए

शीतल की आठ साल की बच्ची उसकी समझ से परे है। शीतल को जितना ज्यादा लोगों से मिलना-जुलना पसंद है, उसकी बच्ची उतना ही लोगों से दूर भागती है। बिटिया के कारण उसने भी लोगों से मिलना कम कर दिया है। वो अपनी बेटी को कुछ कह भर दे कि उसका आंसू बहना शुरू हो जाता है। उसे न तो दूसरी बच्चियों के साथ खेलना पसंद है और न ही वह अपना सामान किसी को हाथ लगाने देती है। शीतल समझा कर थक चुकी है, पर उसकी बेटी पर कोई फर्क नहीं पड़ता। 

Parenting Tips : ऐसे संभालें अपना संवेदनशील बच्चा

फिल्म व टीवी में रोने की एक्टिंग करने के लिए आंसू के तौर पर इस्तेमाल किये जाने वाले ग्लिसरीन की भूमिका सिर्फ यहीं तक सीमित नहीं है। ग्लिसरीन के पास आपकी त्वचा से जुड़ी समस्याओं का भी हल छिपा हुआ है। ग्लिसरीन एक ऐसा यौगिक पदार्थ है जिसे प्राकृतिक उत्पादों जैसे वनस्पति तेल आदि से बनाया जाता है।

ग्लिसरीन दिखाएगी कमाल, त्वचा खिल उठेगी

फेंग्शुई में बुल यानी बैल को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। घर में इसका प्रतिरूप रखने से इच्छा पूर्ति होती है। इसलिए इस गैजेट को इच्छापूर्ति गैजेट भी कहा जाता है। आपने आज तक बुल यानी बैल को शेयर बाजार के प्रतीक चिह्न के रूप में देखा होगा, लेकिन फैंग्शुई में भी बैल उसी प्रकार महत्वपूर्ण है, जिस प्रकार शेयर बाजार में।

Feng Shui: कुछ भी प्राप्त करना चाहते हैं तो घर लाएं फेंग्शुई बुल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hindustan Anokhi : did you choose your doctor meet gynecologist at the right time