DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेहतमंद रहने के लिए खुश रहना है जरूरी: वाणी कपूर

आपकी खूबसूरती का राज क्या है?
मेरा मानना है कि खूबसूरती बाहर की बजाय हमारे अंदर से आती है। हमारा जीवन के प्रति सकारात्मक रवैया ही हमें खूबसूरत बनाता है। दरअसल मैं बहुत ही साधारण लड़की हूं, जो हैप्पी गो लकी टाइप की है। मैं किसी बात की बहुत ज्यादा टेंशन नहीं लेती और हमेशा हर हाल में खुश रहती हूं। शायद यही मेरी खूबसूरती का भी राज है।

अपनी खूबसूरती को बनाए रखने के लिए क्या करती हैं?
हमेशा खुश रहती हूं, चाहे परिस्थिति कैसी भी हो। थोड़ा अपना ख्याल भी रखती हूं। खुद को पेम्पर करना अच्छा लगता है और खुद को फिट रखना मुझे पसंद है। इसलिए अपनी फिटनेस का ध्यान रखती हूं । इन सबके लिए मैं समय का खास ख्याल रखती हूं। मेरा रूटीन मेरी घड़ी के हिसाब से ही चलता है।

अपनी हेल्थ और फिटनेस के लिए क्या करती हैं?
सप्ताह में चार दिन जिम जाती हूं। योग के साथ वेट ट्रेनिंग एक्सरसाइज भी करती हूं। पूरे सप्ताह अलग- अलग तरह की एक्सरसाइज करती हूं, ताकि मेरी बॉडी को एक ही एक्सरसाइज की आदत न पड़े। समय-समय पर उसमें बदलाव भी होता रहता हैै। इसके अलावा डांस और स्विमिंग भी करती हूं, जो मुझे स्लिम व फिट रखने के साथ मेरी बॉडी को टोन्ड करने में मदद करते हैं।

डाइट का ख्याल भी रखना पड़ता होगा?
मैं बहुत फूडी किस्म की हूं और मुझे अलग- अलग तरह की डिशेज ट्राई करने का शौक है, इसलिए मेरी डाइट भी ऐसी ही है। मैं सब कुछ थोड़ा-थोड़ा खाती हूं। बस ऑयली और स्पाइसी चीजों से दूर रहती हूं। फैटी और स्वीट को भी नजरअंदाज करती हूं। जितनी कैलरी खाती हूं, उतनी बर्न करने की कोशिश करती हूं। लेकिन हां, मैं स्लिम होने के लिए खुद को भूखा नहीं रख सकती। ढेर सारा पानी और जूस पीती हूं, जो मेरी बॉडी को डिटॉक्स करते हैं।

खुद को तनाव से कैसे दूर करती हैं?
वैसे तो मैं कभी भी किसी बात का बहुत ज्यादा तनाव नहीं लेती, लेकिन अगर कभी ऐसा होता भी है तो शॉपिंग करने निकल जाती हूं। मुझे कपड़े खरीदना बहुत अच्छा लगता है, लेकिन शूज मेरी कमजोरी हैं। जब भी, जहां भी मौका मिलता है, मैं शूज खरीद लेती हूं। यह जरूरी है कि वह स्टाइलिश और आरामदेह हों। या फिर कहीं घूमने निकल जाती हूं।

छुट्टियों का आनन्द कैसे लेती हैं?
हॉलीडेज मुझे नई ऊर्जा देने में मेरी मदद करते हैं। जब भी काम से या फिर रूटीन लाइफ से थोड़ा थक जाती हूं या ताजगी के लिए छुट्टियों की जरूरत महसूस करती हूं तो तुरंत कहीं बाहर घूमने चली जाती हूं। वह जगह समंदर का किनारा भी हो सकता है, खूबसूरत पहाड़ियां भी और हरी-भरी जगह भी।

छुट्टी कैसे बिताती हैं?
छुट्टी का दिन मेरे लिए रिलेक्स करने का दिन होता है। मेरी सुबह हर दिन की तरह ही होती है। फिर बाकी के सारे काम आराम से होते हैं। आखिर पूरा दिन मेरा होता है, जिसमें मैं जो चाहूं, कर सकती हूं। सुबह का ब्रेकफास्ट अपने हाथों से बनाती हूं और देर तक परिवार और दोस्तों के साथ बात करती हूं। फिर वो सारे काम करती हूं, जो हफ्ते भर से पेंडिंग रखती हूं।


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fitness routine of Vaani Kapoor