फोटो गैलरी

Hindi News अनोखीस्वाद-खजाना: घर में बनाएं आलू मटर की स्वादिष्ट टिक्की, जानें विधि

स्वाद-खजाना: घर में बनाएं आलू मटर की स्वादिष्ट टिक्की, जानें विधि

सर्दियों के मौसम में हर कोई कुछ चटपटा और गर्मागरम खाना चाहता है। ऐसे में यदि आप मौसम के अनुकूल डिश चुनें तो आपके लिए आलू मटर की टिक्की बेहतर एक बेहतर ऑप्शन होगा। क्योंकि अभी मटर का सीजन चल रहा है और...

स्वाद-खजाना: घर में बनाएं आलू मटर की स्वादिष्ट टिक्की, जानें विधि
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 29 Jan 2019 01:07 PM
ऐप पर पढ़ें

सर्दियों के मौसम में हर कोई कुछ चटपटा और गर्मागरम खाना चाहता है। ऐसे में यदि आप मौसम के अनुकूल डिश चुनें तो आपके लिए आलू मटर की टिक्की बेहतर एक बेहतर ऑप्शन होगा। क्योंकि अभी मटर का सीजन चल रहा है और आलू भी नए आ रहे हैं। ऐसे में घर में आलू मटर की टिक्की बनाना काफी आसान रहेगा। आलू मटर की टिक्की तैयार करने में वक्त भी काफी कम लगता है।

सामग्री -
 4 आलू उबले हुए, 2 टीस्पून हरा धनिया- 1 टीस्पून, हरी मिर्च- 1/2 कप, मटर फ्राई करने हेतु तेल, हरी चटनी और नमक- स्वादानुसार।


बनाने की विधि-
सबसे पहले उबले हुए आलू को अच्छे से मैश कर लें। इसके बाद इसमें 2 टीस्पून हरा धनिया, हरी मिर्च एवं स्वाद के मुताबिक नमक मिक्स कीजिए  और मिश्रण को ठीक से मिला लें। अब इस मिश्रण की छोटी-छोटी बॉल्स बनाकर हाथ से चपटा कीजिए।  फिर इसके मध्य में कुछ मटर भरकर अच्छी तरह कवर कीजिए व टिक्की का आकार देवे। ऐसे ही सभी टिक्कियां तैयार कर लें।  पैन में तेल गर्म करके टिक्कियों को गोल्डन ब्राउन व क्रिस्पी होने तक फ्राई कीजिए। और फिर चटनी और दही के साथ सर्व कीजिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें