अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ये 4 टिप्स ऊनी कपड़ों के रोंएं से दिलाएंगे छुटकारा

ऊनी कपड़े इतने ज्यादा नाजुक होते हैं कि उन्हें खास देखभाल की जरूरत होती है। थोड़ी-सी लापरवाही से उन पर रोंएं निकल आते हैं। इनसे कैसे पाएं छुटकारा, आइए जानें:

  1. ऊनी कपड़ों की सही तरह से देखभाल नहीं करने या उन्हें पहनकर सो जाने के कारण उन पर रोंएं निकल आते हैं। इनसे छुटकारा पाने के लिए मार्केट में रोंएं को हटाने वाली छोटी-सी मशीन उपलब्ध है। आप इस प्रभावी मशीन का इस्तेमाल अपने स्वेटर को फिर से नया जैसा बनाने के लिए कर सकती हैं। इस मशीन का नाम ‘लिंट रिमूवर’ है।
  2. बाजार में फैब्रिक सॉफ्टनर उपलब्ध है। जिन कपड़ों में आसानी से रोंएं निकल आते हैं, उनकी सफाई के लिए नियमित रूप से इस प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें।
  3. शेविंग के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला रेजर ऊनी कपड़ों के रोंएं को हटाने में बहुत प्रभावी होता है। ऊनी कपड़े को समतल जगह पर फैलाएं और उस पर रेजर का इस्तेमाल करें। बस ध्यान रहे कि इस दौरान धागा व बटन आदि न टूटे।
  4. अपनी एड़ी की सफाई के लिए आप जिस प्यूमिक स्टोन का इस्तेमाल करती हैं, वही प्यूमिक स्टोन आपके ऊनी कपड़ों में भी नई जान डाल सकता है। हल्के हाथों से इसे उन कपड़ों पर रगड़ें, जिस पर रोंएं निकल आए हैं।
     
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:These 6 tips will help you get rid of lint in woolen clothes