DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टी शर्ट भी अब दिखेगी खास

आप टी शर्ट पहनने की शौकीन हैं। उंगली पर ना गिन सकें इतनी सारी टी शर्ट आपके वॉर्डरोब में हैं। इनमें बहुत सारी ऐसी भी हैं, जिन्हें बेसिक टीशर्ट कहा जा सकता है। बेसिक मतलब वो टी शर्ट, जो बिलकुल सादी हो। बिना किसी डिजाइन वाली, साधारण-सी टी-शर्ट। अब वॉर्डरोब में इतनी सारी टी शर्ट हैं तो उन्हें अलग-अलग तरह से पहनने के तरीके भी तो आने चाहिए। इन्हें पहनने का स्टाइल ही कुछ ऐसा हो कि लोग बस आपको देखते रह जाएं। कैसे करें, सामान्य से टी शर्ट के बल पर यह कारनामा, आइए जानें:

स्कार्फ का सहारा
साधारण टी शर्ट को खास बनाने के लिए जरूरी है कि इसमें कई सारे रंगों का प्रभाव दिया जाए। अगर ये रंग स्कार्फ से मिलेंगे तो लुक बेहद स्पेशल हो जाएगा। दरअसल, स्कार्फ के साथ सादी सी टी शर्ट को नया अंदाज देना बेहद आसान हो जाता है। मान लीजिए आपकी टी शर्ट का रंग सफेद है, ऐसे में इसके साथ कई रंगों से सजा स्कार्फ पहन लीजिए। स्कार्फ को आप किसी भी तरह से लपेट सकती हैं। स्कार्फ की मदद से आपकी साधारण सी टी शर्ट बिल्कुल खास हो जाएगी। सबसे खास बात यह है कि टी शर्ट के साथ स्कार्फ की जुगलबंदी करने से आपकी गर्दन भी लंबी नजर आएगी। फैशन एक्सपर्ट जागृति सिंह कहती हैं, ‘फैशन का नियम है कि आपके पूरे कपड़ों में एक ऐसी चीज होनी चाहिए, जो सबका ध्यान आसानी से अपनी ओर खींचे। स्कार्फ यही काम करता है और साधारण टी शर्ट को भी खास बना देता है।’

टी शर्ट ड्रेस का है ट्रेंड
इस वक्त टी शर्ट ड्रेस ट्रेंड में है। इस ट्रेंड को अपनाने के लिए जरूरी है कि अपने असल साइज से थोड़ी बड़ी साइज की टी शर्ट खरीदी जाए। इसको पहन कर कमर पर एक बेल्ट बांधें। ऐसा करने से टी शर्ट ढीली-ढाली नहीं दिखेगी। पर, आपको याद रखना है कि आपकी टी शर्ट कम-से-कम घुटने तक तो आए ही। इस ड्रेस को शानदार दिखाने के लिए फुटवियर या तो हील्स होनी चाहिए या फिर बूट्स। आजकल ये ड्रेस ऑफिस में भी पहनी जा रही है। ड्रेस के साथ ब्लेजर पहनकर टी शर्ट ड्रेस को आसानी से ऑफिस वियर बनाया जा सकता है। ब्लेजर के साथ टी शर्ट ड्रेस पहन कर एक सेमी फॉर्मल लुक मिल जाता है, जो आपको बिल्कुल अलग अंदाज देगा।

गांठ का कमाल
टी शर्ट पहन रही हैं तो एक गांठ के साथ इसे बिल्कुल अलग लुक दिया जा सकता है। इसके लिए करना यह है कि कमर के पास दार्इं या बाईं ओर टी शर्ट में एक गांठ डाल दें। गांठ इस तरह से लगाएं कि टी शर्ट की फिटिंग टाइट हो जाए। ऐसा करने से सामान्य टी शर्ट को पहनकर भी आपको  क्रॉप टॉप का लुक मिल जाएगा। इसके  साथ जींस और स्नीकर पहनें। 

टी शर्ट के ऊपर ड्रेस
अगर आपकी ख्वाहिश भी पतले या नूडल स्ट्रैप वाली ड्रेस पहनने की है, तो एक साधारण टी शर्ट की मदद से आप यह शौक पूरा कर सकती हैं। इसके लिए  एक प्लेन टी शर्ट पहनें और उसके ऊपर अपनी मनपसंद ड्रेस पहनें। जागृति कहती हैं कि कई बार लड़कियां इसलिए भी पतली स्ट्रैप की ड्रेस नहीं पहनती हैं क्योंकि उनके हाथ भारी-भरकम होते हैं। टी शर्ट के साथ डे्रस पहनने से आपको इस तरह की समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है। ड्रेस के साथ सफेद रंग की टी शर्ट की जुगलबंदी अच्छी होती है।

ट्राउजर के साथ जुगलबंदी
इस स्टाइल के लिए आप जैसे फॉर्मल ट्राउजर के साथ शर्ट पहनती हैं, बिल्कुल वैसे ही टी शर्ट और साथ में ब्लेजर पहने लें। जागृति कहती हैं, ‘अपने ऑफिस के पहरावे में बदलाव लाने के लिए सिर्फ शर्ट की जगह टी शर्ट पहनना शुरू कर दें और फिर देखिए आपका अंदाज कितना बदल जाता है।’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:How to make plain t-shirt look stylish