Your beauty will look different make hair and face beautiful with these tips - आपकी खूबसूरती अलग ही झलकेगी, इन टिप्स से बनाएं बालों और चेहरे को सुंदर DA Image
15 नबम्बर, 2019|2:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आपकी खूबसूरती अलग ही झलकेगी, इन टिप्स से बनाएं बालों और चेहरे को सुंदर

monsoon skin care

खूबसूरत दिखने के लिए हम क्या कुछ नहीं करते। चाहे कोई पार्टी हो या त्योहार, हमारी कोशिश रहती है कि हम सबसे अलग दिखाई दें। ऐसे मौकों के लिए अपने चेहरे और बालों को कैसे सुन्दर बनाएं, आइए जानते हैं: 

अपने चेहरे की त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए आप सबसे पहले केला, पपीता, सेब और संतरे को मिलाकर एक पेस्ट तैयार कर लें, फिर इस पेस्ट को अपने चेहरे पर आधे घंटे तक लगा कर छोड़ दें। सूखने के बाद चेहरे को पानी से धो लें। इससे त्वचा को ठंडक मिलती है और मृत कोशिकाएं साफ हो जाती हैं। इससे त्वचा के काले दाग-धब्बे दूर हो जाते हैं।

इसके अलावा सुबह मेकअप से पहले अपनी स्किन को एक्सफोलिएट करने के लिए स्क्रब जरूर करें। इसके लिए एक चम्मच कैलेमाइन पाउडर में आधा चम्मच ऑरेंज पील पाउडर, स्ट्राबेरी पल्प व दही मिलाकर पेस्ट बनाएं और अपने चेहरे पर स्क्रब करें। इस स्क्रब से स्किन फेयर व ग्लोइंग नजर आएगी।

उमस भरे इस मौसम में वॉटरप्रूफ मेकअप करना जरूरी हो जाता है। इसके लिए अगर आपकी त्वचा साफ है तो फाउंडेशन का इस्तेमाल नहीं करें। आप अपने चेहरे पर मॉइस्चराइजर सहित सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें, फिर पाउडर लगाएं। जिन लड़कियों या महिलाओं की स्किन ऑयली हैं, वे मॉइस्चराइजर की जगह अस्ट्रिंजेंट लोशन का प्रयोग करें, फिर इसके बाद कॉम्पैक्ट पाउडर लगाएं।

फेस पर सूफले का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। ये चेहरे पर लगाते ही पाउडर फॉर्म में तब्दील हो जाता है और बिल्कुल लाइट नजर आता है। समय-समय पर टचअप करने के लिए आप लूज पाउडर को अपने पर्स में कैरी भी कर सकती हैं। 

खुशी का मौका हो और चेहरा ब्लश न करें, ऐसा तो हो ही नहीं सकता। इस मुस्कान पर खूबसूरती की छटा बिखेरने के लिए अपनी स्किन टोन के मुताबिक पिंक या पीच शेड का ब्लशऑन लगाएं।

दिन के वक्त मनाये जाने वाले त्योहारों के लिए लाइट मेकअप करना अच्छा रहता है। दिन के समय में आंखों के मेकअप के लिए आई पेंसिल काफी है।

रूखे-सूखे, उलझे और बिखरे बालों को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए क्रीमी हेयर कंडीशनर में साफ पानी मिलाकर इसे एक स्प्रे बोतल में भरें। इस मिश्रण को बालों पर छिड़कने के बाद बालों को कंघी कर लें, ताकि यह बालों पर पूरी तरह फैल जाए। एक घंटे बाद बालों को ताजे तथा साफ पानी से धो लें। बालों में फैंसी हेयर क्लिप लगा सकती हैं। साड़ी पहन रही हैं तो जूड़ा बनाएं। बाल लंबे और स्ट्रेट हैं तो इन्हें खोल सकती हैं।

अपने एथनिक सूट के साथ बालों में पफ बनाकर सिंपल पोनीटेल बनाएं। यह हेयर स्टाइल आपको एथनिक सूट में बहुत खूबसूरत लुक देगा।

अपने बालों के बीच से पार्टिंग करके साइड में हल्का पफ बनाएं। अब अपने बालों र्में ंसपल बन बना लें। यह हेयर स्टाइल एथनिक वियर पर बहुत सूट करेगा और आपको क्लासी लुक देगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Your beauty will look different make hair and face beautiful with these tips