फोटो गैलरी

Hindi News अनोखी अनोखी ऑन लाइनये बातें ध्यान रखेंगी तो हर सुबह होगी खुशनुमा

ये बातें ध्यान रखेंगी तो हर सुबह होगी खुशनुमा

सुबह की अच्छी शुरुआत तभी संभव है जब रात की नींद अच्छी हो। अगर आप सात-आठ घंटे की अच्छी नींद लेकर उठेंगी तो मन खुश भी रहेगा और शांत भी। आपका शरीर दिन भर की चुनौतियों के लिए तैयार रहेगा और डेडलाइन की...

ये बातें ध्यान रखेंगी तो हर सुबह होगी खुशनुमा
हिन्दुस्तान फीचर टीम,नई दिल्लीWed, 06 Sep 2017 03:33 PM
ऐप पर पढ़ें

सुबह की अच्छी शुरुआत तभी संभव है जब रात की नींद अच्छी हो। अगर आप सात-आठ घंटे की अच्छी नींद लेकर उठेंगी तो मन खुश भी रहेगा और शांत भी। आपका शरीर दिन भर की चुनौतियों के लिए तैयार रहेगा और डेडलाइन की भागा-भागी के बीच भी मन खुश रहेगा।

  •  रात में सोने से पहले अगले दिन की कुछ तैयारियां करना न भूलें। अपने कपड़े और जरूरी सामान जगह पर रख दें। अगर वक्त है तो कुकिंग से जुड़ी कुछ तैयारियां मसलन सब्जी काटकर रखना आदि भी एक रात पहले कर लें। सुबह जब आप उठेंगी तो आप पर काम की जिम्मेदारियां कुछ कम रहेंगी और तनाव भी कम होगा।
  • चाहे व्यस्तता कितनी भी ज्यादा क्यों न हो, थोड़ा वक्त ध्यान के लिए जरूर निकालें। हर सुबह 10 मिनट का ध्यान भी आपके पूरे दिन को खूबसूरत बना देगा।
  • ऑफिस के लिए देर क्यों न हो रही हो, पर सुबह का नाश्ता करना न भूलें। घर पर संभव नहीं है तो नाश्ते के लिए कुछ पैक कर लें और उसे रास्ते में खा लें। पेट भरा रहेगा तभी दिन भर की चुनौतियों के लिए ऊर्जा मिलेगी।
  •  ट्रैफिक की समस्या हर जगह है। इससे बचने के लिए घर से तय समय से 10 मिनट पहले निकलना शुरू करें।
     
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें