DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

त्योहार के मौके पर दिखना है पारंपरिक तो अपनाइए ये टिप्स

fashion tips

क्या पहनूं? त्योहार के मौके पर यह अच्छा लगेगा? तैयार होते वक्त क्या आप भी ऐसे सवालों से घिर जाती हैं? अगर, हां, तो यकीनन आपको अपने वॉर्डरोब में कुछ चीजों को जोड़ने की जरूरत है। क्या? बता रही हैं दिव्यानी त्रिपाठी 

ऑफिस, कॉलेज, पार्टी, त्योहार सरीखे ढेरों मौके हैं, जहां आपको खुद के लिए आरामदायक और स्टाइलिश लुक चाहिए होता है। ऐसे में अलमारी के सामने खड़े होकर अक्सर एक ही सवाल उठता है कि क्या पहनूं? यह सवाल लाजमी भी है। हर मौके के लिए अलग कलेक्शन आपकी जेब और वॉर्डरोब दोनों पर भारी पड़ते हैं। लिहाजा, जरूरी है कि आप अपने कलेक्शन में कुछ ऐसे परिधानों को जगह दें जो आपको हर मौके के लिए फिट बना सकें। इस बाबत फैशन डिजाइनर श्रुति संचेती कहती हैं कि यह सच है कि आज की प्रोफेशनल और भागदौड़ वाली जिंदगी में आराम के चलते वॉर्डरोब में आधुनिक परिधान मुख्य भूमिका में आ गए हैं, लेकिन पारंपरिक भारतीय परिधान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। ऐसे में कुछ जरूरी चीजों को वॉर्डरोब का हिस्सा बनाकर आप झट से वेस्टर्न से पारंपरिक लुक पा सकती हैं। 

ब्लाउज दिखाएगा कमाल 
भारतीय वॉर्डरोब की बात हो और उसमें साड़ी न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता। पर, आज की साड़ी का रूप कुछ बदल चुका है। श्रुति कहती हैं कि साड़ी के ब्लाउज के साथ खासे प्रयोग हो रहे हैं। ऐसे में पारंपरिक गोल्डन, सिल्वर सिक्वेंस वाले ब्लाउज को अपनी अलमारी का हिस्सा बनाइए। इनसे आपकी आम से साड़ी खास बन सकती है। गोल्डन, सिल्वर सिक्वेंस वाले ब्लाउज के साथ भारी स्कर्ट और दुपट्टा आपको लहंगे का लुक देगा। 

हर मौके पर फिट होगी लेगिंग 
लेगिंग  हर मौके पर फिट हो जाती है। अपने वॉर्डरोब में काले और सफेद लैगिंग को आंख बंद करके शामिल कीजिए। इनका इस्तेमाल आप कई रंगों के साथ कर सकती हैं। साथ ही आप कुछ कॉमन रंगों को भी इस्तेमाल कर सकती हैं जो आपके ज्यादातर परिधानों में चल जाए। एंकल लेंथ लेगिंग को आप ट्यूनिक, शॉर्ट कुर्ता, एम्ब्रेला कट वाले लॉन्ग कुर्ते के साथ पहन सकती हैं। वहीं, सामान्य लंबाई वाली लेगिंग के साथ आप कोई भी कुर्ता पहन सकती  हैं।

पाकिस्तानी पैजामा देगा स्टाइलिश लुक 
पाकिस्तानी टखनों तक आने वाले पैजामे को भी आप अपने वॉर्डरोब का हिस्सा बना सकती हैं। लंबे कुर्ते और कफ्तान के साथ इस पैजामे की जोड़ी खूब जमती है। यकीनन यह जुगलबंदी आपको बेहद खूबसूरत स्टाइलिश लुक देगा। 

ब्यूटी इन व्हॉइट : अपनी पसंदीदा एक्ट्रेस की तरह पहनें वाइट casuals और ethnic, लगेंगी HOT

कोल्हापुरी चप्पल या मोजड़ी धूम मचाएगी
पारंपरिक लुक और आराम दोनों चाहिए तो कोल्हापुरी चप्पलों या मोजड़ी को भी अपने वॉर्डरोब में जरूर शामिल कीजिए। इन्हें आप हर दिन इस्तेमाल में ला सकती हैं और इन्हें पहनकर पार्टी की शान भी बन सकतीहैं। इनकी लंबी-चौड़ी डिजाइनर  रेंज आपके हर मौके को खूबसूरत बना देगी। खूबसूरत डिजाइन और रंगों वाले इस फुटवियर को आप सलवार कमीज, एथनिक स्कर्ट लेगिंग र्लेंगग आदि के साथ पहन सकती हैं।

पटियाला सलवार देगा खास लुक  
यह ऐसा परिधान है जिसे आप पर्व-त्योहार में पहनने के साथ-साथ ऑफिस भी पहनकर जा सकती हैं। एक चटक रंग का पटियाला सलवार हर रोज होने वाली आपके कपड़े के चुनाव की समस्या का आसान-सा समाधान है। इसे आप लंबे शर्ट या फिर शॉर्ट कुरता किसी के साथ भी पहन सकती हैं। 

स्कर्ट का कमाल
घाघरा या लॉन्ग स्कर्ट को अपने वॉडरोब में जरूर शामिल कीजिए। यह आपको बेहद खूबसूरत एथनिक लुक सजाने की कुव्वत रखता है। खूबसूरत लुक के लिए आप इसे कॉटन या सिल्क के स्लीवलेस टॉप के साथ पहन सकती हैं। साथ ही बड़े गले के कुर्ते और र्मैंचग एक्सेसरीज के साथ भी इसकी जुगलबंदी आप पर खूब फबेगी। स्कर्ट के साथ आप लंबे स्टोल भी इस्तेमाल कर सकती  हैं। इससे आपके अंदाज में चार-चांद लग जाएगा। 

क्लच को करें शामिल 
अपनी खूबसूरती में इजाफा करने के लिए आप क्लासिक क्लच की मदद ले सकती हैं। यह क्लच पार्टी, आर्उंटग, पारिवारिक आयोजनों आदि मौकों पर आपकी स्टाइल में इजाफा करेगा। क्लच का चुनाव करते वक्त इस बात पर जरूर गौर करें कि उसमें पैसे, कार्ड और मोबाइल फोन रखने की जगह जरूर हो।

सिल्वर ज्वेलरी भी है जरूरी
सिल्वर ज्वेलरी की आपके कलेक्शन में मौजूदगी इसलिए जरूरी है क्योंकि यह आपके लुक को जादुई तरीके से निखार सकती है। ज्वेलरी का एक खूबसूरत कलेक्शन न सिर्फ आपको एथनिक लुक से सजाएगा बल्कि आपके खूबसूरती में भी इजाफा कर देगा।  
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:looking traditional in this festive occasions follow these tips