फोटो गैलरी

Hindi News आओ राजनीति करें चाय चौपाललोकसभा चुनाव 2019: चाय चौपाल में बोले व्यापारी, हमारे लिए बनाई जाए ठोस योजना

लोकसभा चुनाव 2019: चाय चौपाल में बोले व्यापारी, हमारे लिए बनाई जाए ठोस योजना

राजनीतिक दल हमारे हक और मुद्दों को अपने एजेंडे में शामिल करें। व्यापारियों को सुरक्षा और काम करने लायक माहौल मिले।  यह बातें रविवार को आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान के अभियान आओ राजनीति करें के...

लोकसभा चुनाव 2019: चाय चौपाल में बोले व्यापारी, हमारे लिए बनाई जाए ठोस योजना
निज संवाददाता,वाराणसीMon, 06 May 2019 12:58 PM
ऐप पर पढ़ें

राजनीतिक दल हमारे हक और मुद्दों को अपने एजेंडे में शामिल करें। व्यापारियों को सुरक्षा और काम करने लायक माहौल मिले।  यह बातें रविवार को आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान के अभियान आओ राजनीति करें के तहत आयोजित चाय चौपाल में सराफा कारोबारियों ने कहीं। 

शहर के श्रीनगर कॉलोनी में हुए चौपाल में व्यापारियों ने एक स्वर में पेंशन की मांग की। उनका तर्क था कि हम अपनी आय का एक हिस्सा सरकार को टैक्स के रूप में देते हैं, लेकिन आज तक हम लोगों के लिए कोई ठोस योजना नहीं बनी। दुर्घटना आदि अन्य हादसों के बाद हमें कहीं से कोई मुआवजा नहीं मिलता। सभी दलों को इस बारे में विचार करना चाहिए। इस दौरान कृष्ण कुमार, श्याम कुमार, हनी सेठ, विजय अग्रवाल, कमल कुमार सिंह, कामेश्वर पाठक, विष्णु सेठ, रविशंकर वर्मा, उमेश उपाध्याय आदि रहे।
स्कूलों की फीस पर लगे लगाम

चौपाल में उपिस्थत व्यापारियों ने कहा कि जिस तरीके से निजी स्कूल अपना शुल्क बढ़ा रहे हैं। उससे हर आदमी परेशान हो रहा है। सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए। जो संस्थान मनमाना पैसा वसूल रहे हैं उन पर कानूनी कार्रवाई भी होनी चाहिए।
मतदान को कर रहे जागरूक

व्यापारियों ने कहा कि इस बार हम सब मतदान के प्रति सजग हैं। हर व्यक्ति अपने पूरे परिवार के मतदान की जिम्मेदारी ले रहा है। वहीं कम से कम 10 परिवारों से बातचीत कर उन्हें मतदान करने के लिए जागरूक भी किया जा रहा है।

यह भी बोले व्यापारी

जाति के नाम पर नहीं, जो जनता में सुलभ होकर सबकी सुनेगा हम ऐसा प्रतिनिधि चुनकर संसद में भेजेंगे। 
रवि सराफ

हम अपना प्रतिनिधि ऐसा चुनेंगे जो पर्यावरण पर भी ध्यान दे। हम लोगों कम से कम अब अपने वातावरण पर ध्यान देना होगा। 
ध्रुव जी सोनी

बुनकरों जैसी सुविधा स्वर्ण कारीगरों को भी मिले। जिले में 20 से 25 हजार कारीगर हैं। हम ऐसा प्रतिनिधि चुनेंगे जो हमारी इस समस्या की ओर ध्यान दे। 
किशोर सेठ

हम ऐसा प्रतिनिधि चुनकर संसद में भेजेंगे जो सरकार से हमारी सुरक्षा की बात कर सके। ताकि भयमुक्त होकर व्यवसाय किया जा सके।
अमनदीप सिंह

हम लोगों को विकास के साथ-साथ स्वच्छता पर भी ध्यान देना होगा। हम ऐसा सांसद चुनेंगे जो इन दोनों को बातों को समझता हो। 
संतोष मिश्रा

हम ऐसे सांसद का चुनाव करेंगे जो व्यवसाय और रोजगार के विकास के लिए सोचता हो। सबके पास काम होगा समस्याएं खुद ब खुद कम हो जाएंगी।  
श्याम सुंदर सिंह

हम प्रतिनिधि चुनेंगे जो हमारी मूलभूत समस्या को दूर करने के लिए प्रयासरत हो। कम से कम व्यापारियों को समस्याओं का तुरंत निपटारा हो और उन्हें लोन लेने में दिक्कत न आए। 
मोहन अग्रवाल

हमारा सांसद ऐसा होगा जो संसद में हमारी आवाज बने। व्यापारियों के शोषण और पुलिस उत्पीड़न पर रोक लगवा सके। 
गोपाल उपाध्याय 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें