ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड उत्तरकाशीसंचार सुविधा से जुड़ेगे चिन्यालीसौड़ के दूरस्थ गांव

संचार सुविधा से जुड़ेगे चिन्यालीसौड़ के दूरस्थ गांव

उत्तरकाशी जनपद के दो विकासखंड चिन्यालीसौड़ व नौगांव के दूरस्थ गांव के ग्रामीणों को जल्द ही संचार सुविधा से जोड़ा जायेगा। इन क्षेत्रों को संचार सेवा से जोड़ने के लिए केन्द्रीय संचार मंत्री मनोज सिन्हा...

संचार सुविधा से जुड़ेगे चिन्यालीसौड़ के दूरस्थ गांव
हिन्दुस्तान टीम,उत्तरकाशीMon, 14 Aug 2017 11:51 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तरकाशी जनपद के दो विकासखंड चिन्यालीसौड़ व नौगांव के दूरस्थ गांव के ग्रामीणों को जल्द ही संचार सुविधा से जोड़ा जायेगा। इन क्षेत्रों को संचार सेवा से जोड़ने के लिए केन्द्रीय संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी है।

आजादी के 70 साल बाद भी जनपद के कई गांव ऐसे है जो संचार सेवा से आज भी वंचित है। जिनमें चिन्यालीसौड़ के दिचली क्षेत्र तथा नौगांव प्रखंड के सरनौल क्षेत्र शामिल है। इन क्षेत्रों में लोग आज भी अपनों का हालचाल जानने के लिए चिठ्ठी, तार व डाक सेवा पर निर्भर हैं। जिस वजह से कई बार समय से सूचना न मिलने पर बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। विशेषकर तब जब बीमारी की हालत में इलाज के लिए किसी की मदद की जरूरत पड़ती है।

इस समस्या को देखते हुए भाजपा प्रदेश कार्य समिति के सदस्य मनवीर सिंह चौहान ने गत सप्ताह संचार मंत्री मनोज सिन्हा से दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकत की और संचार से वंचित क्षेत्रों को सुविधा मुहैया कराने की मांग की। जिसको ध्यान में रखते हुए चिन्यालीसौड़ के दिचली और नौगांव सरनोल क्षेत्र में बीएसएनएल टॉवर लगाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। जिसके बाद जल्द ही क्षेत्र मे संचार सुविधा लोगों को मुहैया हो सकेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें