ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड टिहरीशिक्षकों ने एडी से समस्याएं हल करने की उठाई मांग

शिक्षकों ने एडी से समस्याएं हल करने की उठाई मांग

जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल मंडल से मुलाकात कर विभिन्न समस्याओं के हल की मांग उठाई। इस दौरान...

शिक्षकों ने एडी से समस्याएं हल करने की उठाई मांग
हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीWed, 07 Apr 2021 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

जूनियर हाईस्कूल शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल मंडल से मुलाकात कर विभिन्न समस्याओं के हल की मांग उठाई। इस दौरान एडी ने पदाधिकारियों को समस्याओं का जल्द हल करने का आश्वासन दिया।

बुधवार को एडी से मिले प्रतिनिधिमंडल ने बेसिक संवर्ग में बीटीसी, सीपीएड, डीपीएड प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षकों को एलटी में समायोजन, पदोन्नति की सूची से हटा दिया गया है। जिससे शिक्षकों में नाराजगी बनी हुई है। कहा कि इन शिक्षकों के पदोन्नति के अवसर लगभग समाप्त हो रहे है। पदाधिकारियों ने एडी से 23 दिसंबर 2019 से पूर्व नियुक्त बीएड, प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षकों के साथ ही बीटीसी, डीपीएड, सीपीएड प्रशिक्षण प्राप्त योग्यता रखने वाले शिक्षकों को भी शामिल करते हुए पूर्व की भांति समायोजन, पदोन्नति का लाभ देने की मांग की। शिक्षकों ने इन प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षकों को एलटी में समायोजन व पदोन्नति में शामिल करने के लिए कई सुझाव दिए। इस दौरान एडी ने शिक्षकों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। शिष्टमंडल में संघ के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र बहुगुणा , प्रदेश सयुक्त मंत्री भगत भंडारी, जिला मंत्री पौड़ी मुकेश काला, सुनील डबराल, प्यारे लाल सेमवाल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें