ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड टिहरीगर्भपात कराने की शिकायत पर अस्पताल में की छापेमारी

गर्भपात कराने की शिकायत पर अस्पताल में की छापेमारी

एसडीएम को लक्सर के एक निजी अस्पताल में गर्भपात कराए जाने की शिकायत मिली थी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया था। इसके बाद मंगलवार सुबह एसडीएम पूरण सिंह राणा व एसीएमओ डॉ. अजय कुमार की संयुक्त...

गर्भपात कराने की शिकायत पर अस्पताल में की छापेमारी
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीWed, 29 Jul 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

गर्भपात कराने की शिकायत पर एसडीएम और एसीएमओ की संयुक्त टीम ने लक्सर के एक निजी अस्पताल पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान अस्पताल में गर्भपात के काम आने वाले कुछ उपकरण मिले हैं। टीम ने अस्पताल की ओपीडी व लेबर रूम सील कर दिया है।

एसडीएम को लक्सर के एक निजी अस्पताल में गर्भपात कराए जाने की शिकायत मिली थी। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया था। इसके बाद मंगलवार सुबह एसडीएम पूरण सिंह राणा व एसीएमओ डॉ. अजय कुमार की संयुक्त टीम ने अस्पताल पहुंचकर छापेमारी की। इस दौरान अस्पताल की महिला संचालक व अन्य स्टाफ तो वहां मौजूद था, पर उस समय एक भी मरीज एडमिट नहीं मिला। अस्पताल के लेबर रूम में कुछ ऐसे उपकरण रखे मिले, जो गर्भपात कराने के काम आते हैं। कई उपकरणों पर जंक भी लगा हुआ मिला। टीम ने उपकरण, अस्पताल में प्रयोग की गई दवाइयों की खाली शीशियां व कुछ दस्तावेज कब्जे में ले लिए। इनके अलावा अस्पताल की डस्टबिन में करीब पंद्रह दिन का बायोमेडिकल वेस्ट भी रखा हुआ था। पूछने पर संचालक ने बताया कि बायोमेडिकल वेस्ट का निस्तारण सरकार से अनुमोदित भगवानपुर की एक कंपनी करती है। पर पिछले कुछ दिन से कंपनी का वाहन वेस्ट लेने नहीं आ रहा है। अस्पताल के स्टाफ के पास भी मेडिकल संबंधी कोई डिग्री नहीं मिली। इसके बाद टीम ने अस्पताल की ओपीडी व लेबर रूम सील कर दिए हैं। एसडीएम राणा ने बताया कि अस्पताल में मिली गड़बड़ियों पर संचालक से स्पष्टीकरण मांगा गया है। संचालक ने बोर्ड पर अपनी डिग्रियां भी गलत लिखी हुई थी। संचालक को हिदायत देकर इसे ठीक करने को कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें