class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पॉलीटेक्निक की छात्रा पूनम बनी एक दिन की कोतवाल, लोगों ने किया सैल्यूट

अनिल कपूर की फिल्म आई थी ‘नायक’। इसमें वह एक दिन के लिए सीएम बनते हैं और धड़ाधड़ फैसले लेकर सबको चौंका देते हैं। अब सिनेमा की दुनिया की यह घटना रियल लाइफ में घटी है। अंतर इतना है कि इसमें सीएम की जगह एक दिन के कोतवाल की भूमिका में एक लड़की उतरी। हालांकि अभिनेता अनिल कपूर की तरह वह ताबड़तोड़ फैसले नहीं ले पाई, लेकिन अपने छोटे से कार्यकाल में उनसे जो भी वह कम सराहनीय नहीं है।

अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर भुवनेश्वरी महिला आश्रम की ओर से टेक ओवर इवेंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें पॉलीटेक्निक उत्तरकाशी में पढ़ने वाली द्वितीय वर्ष की छात्रा पूनम रावत को एक दिन के लिए बाजार कोतवाली का कोतवाल बनाया गया। बुधवार को अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर प्लान इंडिया कार्यक्रम के तहत बाजार कोतवाली में लड़कियों को उनकी शक्तियों का ज्ञान कराने के लिए कार्यक्रम हुआ।

कार्यक्रम के लिए भुवनेश्वरी महिला आश्रम ने पुलिस मुख्यालय से अनुमति ली थी। बुधवार को भटवाड़ी ब्लाक के हीना की रहने वाली पॉलीटेक्निक द्वितीय वर्ष की छात्रा पूनम रावत को एक दिन के लिए कोतवाल बनाया गया। पूनम ने कोतवाल की भूमिका में वही सब काम किए, जो एक कोतवाल के होते हैं। समन्वयक अजय पंवार ने बताया कि पूनम ने बाल कल्याण समिति तथा बाल श्रम से जुड़े मामलों को देखा। बाल श्रम कानूनी अपराध से जुड़े मामलों की भी जानकारी ली। इसके बाद कोतवाल पूनम ने मुख्य बाजार का निरीक्षण किया। इसमें कि व्यापारियों और हर वर्ग के लोगों से बातचीत की।

उन्होंने बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था को भी जायजा लिया। कोतवाल की भूमिका निभाते हुए पूनम ने कहा कि आज के समय में लड़कियां, लड़कों से किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं, लेकिन उन्हें केवल उनकी शक्तियों का ज्ञान कराना है।  इस मौके पर एसपी सुखविन्द्र सिंह, परियोजना प्रबंधक एसबीएमए गोपाल थपलियाल, सीओ मनोज कुमार, महादेव उनियाल, राधा पंवार, अंकित काला, दीक्षा रावत, स्मिता पंवार, हेमलता, राजेश्वरी, मेघा बुटोला आदि मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Polytechnic student Poonam made a one day police inspector in Uttarakhand
बदमाशों का तांडव : हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर यात्रियों को लूटा, बाइक सवार की हत्याउत्तराखंड में 3500 पदों पर नौकरियों के लिए भर्ती जल्द