class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुशखबरी : दिवाली पर 4 हजार उपनल कर्मचारियों को पक्की नौकरी का तोहफा

ऊर्जा निगम के करीब चार हजार उपनल कर्मचारियों को दीपावली से पहले पक्की नौकरी (नियमितीकरण) का रास्ता साफ हो गया है। गुरुवार को औद्योगिक न्यायाधिकरण हल्द्वानी ने बड़ा फैसला सुनाया है। आदेश के अनुसार तकनीकी उपनल कर्मचारियों को चार अगस्त 2014 से नियमित कर्मचारियों की तरह समान काम के बदले समाज वेतन का लाभ लाभ मिल सकेगा।

ऊर्जा निगम के अंतर्गत आने वाले यूपीसीएल, पिटकुल और उत्तराखंड जलविद्युत निगम के तकनीकी विभाग में कार्यरत करीब चार हजार कर्मचारी उपनल के अंतर्गत कई साल से ठेके पर नौकरी कर रहे हैं। हाईकोर्ट के आदेश के बाद करीब सालभर से मामला औद्योगिक न्यायाधीकरण हल्द्वानी में विचाराधीन था। गुरुवार को पीठासीन अधिकारी औद्योगिक न्यायाधिकरण हल्द्वानी नितिन शर्मा ने उपनलकर्मियों के पक्ष में महत्वपूर्ण फैसला सुना दिया।

उपनल कर्मचारियों की पैरवी करने वाले हाईकोर्ट अधिवक्ता एमसी पंत ने ऊर्जा निगम में टीजीटी-2, डाटा एंट्री ऑपरेटर, कार्यालय सहायक और क्लर्क के पदों पर उपनल के तहत कार्यरत हैं। बताया कि फैसले का अध्ययन किया जा रहा है, जिसके बाद शुक्रवार (आज) को साफ होगा कि किन कर्मचारियों को आदेश का लाभ मिलेगा।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Four thousand UPNL employees get permanent job
फेसबुक पर PM मोदी की आपत्तिजनक फोटो पोस्ट करने पर फंसा डीएम का पेशकारश्रीनगर में स्कूल बस और डीजल टैंकर की टक्कर, 25 बच्चे चोटिल