ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंडजब कार्बेट नेशनल पार्क में भिड़े बाघ और बाघिन और फिर...

जब कार्बेट नेशनल पार्क में भिड़े बाघ और बाघिन और फिर...

कार्बेट नेशनल पार्क में बाघ और बाघिन के बीच हुए आपसी संघर्ष में बाघिन की मौत हो गई। बाघिन की मौत के बाद बाघ दहाड़ता रहा। इससे पार्क प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई। घटना के बाद विभागीय अधिकारियों ने बाघिन...

जब कार्बेट नेशनल पार्क में भिड़े बाघ और बाघिन और फिर...
रामनगर, लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Nov 2017 08:52 AM
ऐप पर पढ़ें

कार्बेट नेशनल पार्क में बाघ और बाघिन के बीच हुए आपसी संघर्ष में बाघिन की मौत हो गई। बाघिन की मौत के बाद बाघ दहाड़ता रहा। इससे पार्क प्रशासन में अफरा-तफरी मच गई। घटना के बाद विभागीय अधिकारियों ने बाघिन के शव का पोस्टमार्टम कर उसे दफना दिया।

कॉर्बेट नेशनल पार्क की ढेला रेंज के पश्चिमी बीट में शनिवार सुबह वनकर्मियों को बाघ के दहाड़ने की आवाज सुनाई दी। आवाज सुन कर्मचारियों को आपसी संघर्ष की आशंका हुई। उन्होंने इसकी जानकारी तुरंत उच्चाधिकारियों को दी। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने बाघ को किसी तरह घटनास्थल से दूर कर बाघिन के शव को कब्जे में लिया। रेंजर पंकज शर्मा ने बताया बाघिन पर बाघ ने पीछे से हमला किया।

VIRAL VIDEO: तो इसलिए कार ने सड़क पर ट्रैफिक को कर दिया ब्लॉक

शर्मनाक : छात्राओं ने प्रधानाचार्य पर लगाया छेड़खानी करने का आरोप

सुबह 10 बजे से बाघ और बाघिन का आपसी संघर्ष हुआ जो एक बजे तक चला। इसमें बाघिन की मौत हो गई। पार्क उपनिदेशक अमित वर्मा ने बताया बाघिन की उम्र 10 साल थी। सूत्रों की मानें तो आपसी संघर्ष में मरने वाला यह चौथा बाघ है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें