ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड श्रीनगरएचएनबी गढ़वाल विवि की पीजी प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, यहां क्लिक करें

एचएनबी गढ़वाल विवि की पीजी प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, यहां क्लिक करें

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि की पीजी प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया है। अभ्यार्थी अपना परीक्षा परिणाम जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। जल्द ही विवि की ओर...

एचएनबी गढ़वाल विवि की पीजी प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित, यहां क्लिक करें
हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगर गढ़वालMon, 10 Jul 2017 12:45 PM
ऐप पर पढ़ें

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि की पीजी प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया है। अभ्यार्थी अपना परीक्षा परिणाम जानने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। जल्द ही विवि की ओर से विभागवार छात्रों की काउंसिलिंग करा कर मेरिट के आधार पर प्रवेश प्रक्रिया संपन्न कराई जाएगी।

गढ़वाल केंद्रीय विवि की पीजी प्रवेश परीक्षा गत पांच से आठ जून को विवि के 11 स्कूलों में संचालित करीब 62 विषयों में प्रवेश के लिए आयोजित की गई थी। जिसमें लगभग पांच हजार छात्र-छात्राएं शामिल हुए। रसायन विज्ञान, भौतिकी, जुलॉजी, बॉटनी, गणित विषयों में सबसे अधिक छात्र-छात्राएं प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए। पीजी प्रवेश परीक्षा के संयोजक प्रो. पी. प्रसाद ने बताया कि पीजी प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। प्रवेश परीक्षा में शामिल छात्रों की सूची विभागों को देकर विभागवार प्रवेश के लिए काउंसिलिंग की जाएगी।

बीकॉम के परिणाम घोषित, बीएससी के शीघ्र होंगे जारी श्रीनगर। हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि के बीकॉम अंतिम वर्ष के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। जल्द ही बीएससी व बीए अंतिम वर्ष के परिणाम भी घोषित हो जाएंगे। विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो. केडी पुरोहित ने बताया कि बीएससी के परिणाम घोषित करने की तैयारियां जोरों पर है। दो-तीन दिन में परीक्षा परिणाम घोषित करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसके बाद बीए के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

रिजल्ट जानने के लिए यहां क्लिक करें

http://hnbguentrance.in/pgentrance

पीएचडी प्रवेश परीक्षा के परिणाम जल्द

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विवि के छात्रों को विवि की प्री-पीएचडी प्रवेश परीक्षा के परिणाम घोषित होने का इंतजार है। गत 25 जून को करीब 43 विषयों की 323 सीटों में पीएचडी के प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। प्रवेश परीक्षा के समन्वयक प्रो. एचसी नैनवाल ने कहा कि परीक्षा परिणाम खोले जाने की तैयारियां की जा रही हैं। कहा जल्द से जल्द परिणाम घोषित हों इसका प्रयास किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें