ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीवीडियो देखें, नदी के तेज बहाव में मौत से एक घंटे तक संघर्ष

वीडियो देखें, नदी के तेज बहाव में मौत से एक घंटे तक संघर्ष

बरसाती नदी में अचानक आए पानी में डंपर फंस गया। चालक और क्लीनर एक घंटे तक नदी के तेज बहाव में मौत से संषर्घ करते रहे। चालक तो पांच सौ मीटर तक बह भी गया, लेकिन वहां पेड़ को पकड़कर उसने अपनी जान...

1/ 2
2/ 2
हिन्दुस्तान टीम,रुड़कीWed, 28 Jun 2017 12:12 PM
ऐप पर पढ़ें

बरसाती नदी में अचानक आए पानी में डंपर फंस गया। चालक और क्लीनर एक घंटे तक नदी के तेज बहाव में मौत से संषर्घ करते रहे। चालक तो पांच सौ मीटर तक बह भी गया, लेकिन वहां पेड़ को पकड़कर उसने अपनी जान बचाई। जबकि क्लीनर नदी में फंसे डंपर (ट्रक) की छत में चढ़कर मदद के लिए चिल्लाता रहा।

अचानक नदी में आ गया तेज पानी 

फतेहपुर सहारनपुर निवासी डम्पर चालक प्रदीप कुमार पुत्र अतरसेन और क्लीनर अकरम पुत्र हुसैन मंगलवार सुबह बंजारेवाला के एक स्टोन क्रेशर से खनन सामग्री भरकर चले थे। उनका डम्पर गोकुलवाला गांव के समीप नदी में धंस गया। तभी मोहन्ड रोह में अचानक तेज पानी आ गया। नदी में आए पानी ने डम्पर को अपनी चपेट में ले लिया। पानी में डम्पर को पलटता देख चालक ने अपनी जान बचाने के लिए पानी में छलांग लगा दी, लेकिन नदी में पानी अधिक होने से वह भी बहने लगा। वहीं क्लीनर अपनी जान बचाने के लिए डम्पर की छत पर चढ़ गया। तेलपुरा गांव के पास पुल पर नासिर अली, कुशल पाल चौहान आदि ग्रामीण यह सारा मंजर अपनी आंखों से देख रहे थे। उन्होंने इसकी सूचना तुरंत तेलपुरा बाढ़ चौकी को दी। 

बाढ़ चौकी के कर्मचारी बने फरिश्ता 

बाढ़ चौकी के कर्मचारियों ने ग्रामीणों की मदद से आधे घण्टे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। तब तक डम्पर चालक करीब 500 मीटर दूर तक नदी में बह चुका था। गनीमत रही कि उसके हाथ नदी के पास खड़ा एक छोटा सा पेड़ आ गया। वह उसके सहारे नदी के तेज बहाव में रुका रहा। उनकी सांसें अटकी रहीं। बाढ़ चौकी की टीम ने ग्रामीणों की मदद से रस्सा बांधकर कड़ी मशक्कत के बाद डम्पर के चालक और परिचालक को सकुशल बाहर निकाल लिया। बाढ़ चौकी प्रभारी देवेन्द्र कुमार चौधरी ने बताया है कि डम्पर के चालक व परिचालक को ग्रामीणों की मदद से सकुशल बाहर निकाल लिया गया है। डम्पर अभी नदी के बीच ही फंसा हुआ है। आसपास के गांव में रहने वाले लोगों को नदियों के पास न जाने की हिदायत दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें