ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड रुड़कीप्रेम विवाह करने पर बहन को पांच महीने तक घर में कैद किया और फिर...

प्रेम विवाह करने पर बहन को पांच महीने तक घर में कैद किया और फिर...

अपनी पसंद के युवक से शादी करने वाली युवती को उसकी सगी बहन ने पांच महीने तक बंधक बनाए रखा। मंगलवार को युवती बहन को चकमा देकर सीधे एसडीएम के पास पहुंची और पूरी दास्तान बताई। एसडीएम ने युवती के बयान...

प्रेम विवाह करने पर बहन को पांच महीने तक घर में कैद किया और फिर...
हिन्दुस्तान टीम,रुड़कीWed, 27 Sep 2017 10:29 AM
ऐप पर पढ़ें

अपनी पसंद के युवक से शादी करने वाली युवती को उसकी सगी बहन ने पांच महीने तक बंधक बनाए रखा। मंगलवार को युवती बहन को चकमा देकर सीधे एसडीएम के पास पहुंची और पूरी दास्तान बताई। एसडीएम ने युवती के बयान लेकर उसे उसके पति के साथ भेज दिया है। साथ ही पुलिस को उसकी सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश भी दिए हैं।

मंगलवार दोपहर को एसडीएम कौस्तुभ मिश्र अपने कार्यालय में मौजूद थे। तभी एक युवती बदहवास हालत में वहां पहुंची तथा एसडीएम को बताया कि वह कस्बे से सटे बहादरपुर खादर गांव की है। पिछले साल उसने नगर के मोहल्ला शिवपुरी निवासी अपने प्रेमी से चुपचाप कोर्ट मैरिज कर ली थी। इसके बाद से दोनों अपने-अपने घर ही रह रहे थे। लगभग पांच महीने पहले उसकी बड़ी बहन को किसी तरह उनके कोर्ट मैरिज की जानकारी हो गई।

उसने बताया कि कोर्ट मैरिज से नाराज उसकी बड़ी बहन ने उसे घर के एक कमरे में बंद कर दिया। आरोप है कि पांच महीनों तक उन्होंने युवती को कमरे में ही बंधक बनाकर रखा और उसे वहीं खाना-पानी देकर बाहर नहीं निकलने दिया। साथ ही वे लोग युवती पर प्रेमी युवक को छोड़कर किसी दूसरी जगह शादी करने का दबाव बना रहे थे। परंतु युवती उनकी बात नहीं मान रही थी।

युवती ने बताया कि मंगलवार को वह बहन को चकमा देकर किसी तरह निकल भागी और एसडीएम कार्यालय पहुंच गई। इसके बाद युवती ने फोन करके अपने पति को भी बुलवाया और कोर्ट मैरिज के सारे दस्तावेज एसडीएम को दिखाए। एसडीएम ने युवती के बयान लेकर उसे उसकी शादी को वैलिड मानते हुए उसे उसके पति के सुपुर्द कर दिया है। एसडीएम ने बताया कि पुलिस को भी पति-पत्नी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें