ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशVIDEO: कांवड़ियों ने रेलवे पटरी पर दौड़ा दी बाइक, मुश्किल में पड़ी हजारों यात्रियों की जान

VIDEO: कांवड़ियों ने रेलवे पटरी पर दौड़ा दी बाइक, मुश्किल में पड़ी हजारों यात्रियों की जान

कांवड़ियों के भीड़ से हाईवे जाम हैं। ऋषिकेश में सड़क जाम हाेने से कुछ कांवड़ियों ने रेलवे ट्रैक पर बाइक दौड़ा दी। वहीं हरिद्वार में बाइक सवार कांवड़िए जान जोखिम में डालकर ट्रैक पार करते नजर आए...

Adminहिन्दुस्तान टीम,ऋषिकेशThu, 20 Jul 2017 02:08 PM

कांवड़ियों ने रेलवे पटरी पर दौड़ा दी बाइक, मुश्किल में पड़ी हजारों यात्रियों की जान

कांवड़ियों ने रेलवे पटरी पर दौड़ा दी बाइक, मुश्किल में पड़ी हजारों यात्रियों की जान1 / 2

कांवड़ियों के दोपहिया वाहनों की भीड़ से हरिद्वार-ऋषिकेश हाईवे पर वाहनों के पहिए जाम हो गए हैं। हाईवे पर गाड़ियों का संचालन ठप है। हाईवे जाम होने पर कुछ कांवड़ियों ने रेलवे ट्रैक पर बाइकें दौड़ा दी। इसस वजह से रायवाला-हरिद्वार के बीच ट्रेनों का संचालन कॉसन पर किया गया। इस वजह से कई ट्रेनें लेट हुईं।

हाईवे जाम होने पर रोडवेज की बसें अड्डे पर ही खड़ी रही। ऋषिकेश में डाक कांवड़ियों के सैलाब से यातायात व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है। भीड़ बढ़ने पर हरिद्वार-ऋषिकेश के बीच वाहनों का संचालन ठप हो गया है। हालात इतने खराब हैं कि जिसे जिधर जगह मिली दोपहिया वाहन लेकर निकल रहा है। कांवड़ियों ने मोतीचूर रेलवे स्टेशन से रायवाला स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर कब्जा कर उस पर बाइकें दौड़ा दी।

श्यामपुर रेलवे फाटक बंद होने पर भी कांवड़िए बाइक लेकर टैक पर ही चलने लगे। ट्रैक पर कांवड़ियों की बाइकें चलने पर रेलवे सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंचे और ट्रैक से कांवड़ियों को जाने से रोका गया। ट्रैक पर रेलवे कर्मियां की तैनाती कर दिनभर ट्रेनें कॉसन पर चलीं। इससे ट्रेनें देरी से अपने गंतव्य तक पहुंची। पांच घंटे तक हाईवे जाम होने से पुलिस जवानों की कतारें लगवा वाहन निकलवाए। लोकल वाहन न चलने से लोग पैदल ही अपने घरों को निकले। एसडीएम हरगिरी ने बताया कि दोपहिया में सवार कांवड़ियों की भीड़ बढ़ने एवं डाक कांवड़ियों के वाहनों से दिक्कत आ रही है। शुक्रवार से स्थिति सामान्य हो जाएगी।

गे की स्लाइड में जानें हरिद्वार में कैसे रेलवे ट्रैक पार कर रहे हैं कांवड़िये

हरिद्वार में जान जोखिम में डालकर रेलवे पुल पार कर रहे कांवड़िए

हरिद्वार में जान जोखिम में डालकर रेलवे पुल पार कर रहे कांवड़िए2 / 2

हरिद्वार के ज्वालापुर में कावड़िए जान जोखिम में डाल रहे हैं। यहां सैकड़ों की तादाद में कांवड़िए रेलवे लाइन को पार कर रहे हैं। यहां रेलवे की नियमों की धज्जियां भी जमकर उड़ रही हैं। यहां बड़ा हादसा होने का खतरा बना हुआ है। यह रेलवे के लालपुल के समीप का मामला है। लालपुल पर पहले भी कर हादसे हो चुके हैं। यहां बाइक सवार हड़बड़ाहट में ट्रैक पार कर रहे हैं। इससे हादसों का खतरा बना हुआ है।