ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड ऋषिकेशशांति व्यवस्था बनाने को सीओ ने दो समुदायों की बैठक ली

शांति व्यवस्था बनाने को सीओ ने दो समुदायों की बैठक ली

झबरेड़ा। थाना क्षेत्र के गांव हश्यामपुर में क्षेत्राधिकारी मंगलौर तथा थाना अध्यक्ष ने ग्राम हश्यामपुर में दो समुदाय में चली आ रही रंजिश को लेकर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बैठक की...

शांति व्यवस्था बनाने को सीओ ने दो समुदायों की बैठक ली
हिन्दुस्तान टीम,रुडकीSat, 12 Sep 2020 11:51 PM
ऐप पर पढ़ें

थाना क्षेत्र के गांव हश्यामपुर में क्षेत्राधिकारी मंगलौर तथा थाना अध्यक्ष ने ग्राम हश्यामपुर में दो समुदाय में चली आ रही रंजिश को लेकर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए बैठक की गई।

झबरेड़ा थाना क्षेत्र के गांव हश्यामपुर में दो पक्षों के बीच पुरानी रंजिश को लेकर क्षेत्राधिकारी अभय सिंह तथा थाना अध्यक्ष रविंद्र कुमार ने दोनों समुदाय के लोगों की बैठक ली। ज्ञात हो कि पिछले कुछ समय से गुर्जर समाज और दलित समाज में आपस में रंजिश चल आ रही है जिस कारण दोनों पक्षों में आपस में गाली-गलौज होती रहती है। इस पर पुलिस ने संज्ञान लेते हुए गांव में कोई बड़ी घटना न हो सकें इसके लिए दोनों पक्षों के साथ बैठक की गई। बैठक से कुछ समय पहले गांव में गोली चल गई थी और उसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी। इसी के मद्देनजर गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए दोनों पक्षों से वार्ता की गई कि वह आपस में मनमुटाव त्याग कर गांव में प्यार मोहब्बत से रहें ताकि गांव की उन्नति हो सके। दोनों पक्षों द्वारा इस बात को स्वीकार किया गया और भविष्य में किसी प्रकार की कोई भी अप्रिय घटना गांव में घटित नहीं होने देंगे। जबकि दोनों समुदाय की बैठक अलग-अलग स्थान पर की गई। दलित समाज की बैठक रविदास मंदिर परिसर में हुई तथा गुर्जर समाज की बैठक गुज्जर समाज के घर में की गई। बैठक में चेतावनी देते हुए क्षेत्राधिकारी अभय सिंह ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति गांव में अप्रिय घटना को अंजाम देने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उसको जेल भेज दिया जाएगा। इस अवसर पर चौकी इंचार्ज मनोज कुमार ,जिला अध्यक्ष भीम आर्मी प्रमोद महाजन, जिला उपाध्यक्ष सुशील पाटिल ,ग्राम प्रधान अरविंद सिंह,वेदपाल, रकम, किशन सिंह ,अजब सिंह जयपाल ,राजवीर ,विनोद कीरत सिंह, आदि ग्रामवासी मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें