ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पौड़ीप्रद्युम्न हत्याकांड के बाद हरकत में शिक्षा विभाग, स्कूलों में सुरक्षा इंतजाम जांचने के आदेश

प्रद्युम्न हत्याकांड के बाद हरकत में शिक्षा विभाग, स्कूलों में सुरक्षा इंतजाम जांचने के आदेश

गुरुग्राम के प्रद्युम्‍न हत्याकांड का संज्ञान लेते हुए उत्तराखंड शिक्षा महकमा भी सतर्क हुआ है। एडी माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल मंडल ने सभी मुख्य शिक्षाधिकारियों को इस बाबत पत्र भेजते हुए स्कूलों...

प्रद्युम्न हत्याकांड के बाद हरकत में शिक्षा विभाग, स्कूलों में सुरक्षा इंतजाम जांचने के आदेश
हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीSat, 16 Sep 2017 04:57 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरुग्राम के प्रद्युम्‍न हत्याकांड का संज्ञान लेते हुए उत्तराखंड शिक्षा महकमा भी सतर्क हुआ है। एडी माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल मंडल ने सभी मुख्य शिक्षाधिकारियों को इस बाबत पत्र भेजते हुए स्कूलों में सुरक्षा के इंतजाम को लेकर रिपोर्ट देने और इस मामले में अधीनस्थ अधिकारियों को भी अवगत कराते हुए कदम उठाने की सख्त हिदायत दी है।

एडी माध्यमिक शिक्षा गढ़वाल मंडल एमएस बिष्ट ने प्रद्युम्मन हत्याकांड का जिक्र करते हुए सभी मुख्य शिक्षाधिकारियों को पत्र जारी किए हैं। जिसमें कहा गया है कि खासतौर निजी स्कूल स्कूलों में एक पंजिका बने और इसमें छात्रों के माता-पिता की फोटो भी चस्पा हो। बच्चों को लाने-ले जाने वाले वाहनों सहित उन अभिभावकों से बात कर बैठक की जाए जो अपने बच्चों को अपने स्तर से वाहन सुविधा उपलब्ध कराते हुए स्कूल भेजते हैं। सुरक्षा के मद्देनजर स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे, किसी बाहरी व्यक्ति के स्कूलों में प्रवेश पर पूरी तरह से रोक हो।

स्कूलों में किसी प्रकार का अस्त्र-शस्त जो बच्चों के लिए खतरा हो सकता है न रखा जाए। अभिभावकों से बैठक कर इसकी चर्चा की जाए। एडी ने इस काम के लिए उपशिक्षाधिकारियों और खंड शिक्षाधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी करने को भी कहा है। यही नहीं सरकारी स्कूलों में भी सुरक्षा के मद्देनजर संबंधित प्रधानाचार्यं को दिशा-निर्देशों से अवगत कराने की बात कही है। एडी ने बताया है कि सभी मुख्य शिक्षाधिकारियों को पत्र जारी कर दिए गए है। स्कूलों की सुरक्षा को लेकर महकमा पूरी तरह से सतर्कता बरतेगा। इससे पूर्व डीआईजी गढ़वाल रेंज पुष्पक ज्योति ने भी स्कूलों में शिक्षकों सहित पूरे स्टाफ के वीरीफिकेशन के लिए पुलिस कप्तानों को दिशा-निर्देश दिए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें