ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड पौड़ीअब वाहन पंजीकरण के लिए नहीं काटने पड़ेंगे आरटीओ दफ्तर के चक्कर

अब वाहन पंजीकरण के लिए नहीं काटने पड़ेंगे आरटीओ दफ्तर के चक्कर

अपने निजी वाहनों का पंजीकरण कराने के लिए अब लोगों को आरटीओ विभाग के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। पौड़ी आरटीओ विभाग में बीती 16 अक्टूबर से निजी वाहनों का रजिस्ट्रेशन डीलर प्वाइंट डाटा इंट्री माध्यम से करने...

अब वाहन पंजीकरण के लिए नहीं काटने पड़ेंगे आरटीओ दफ्तर के चक्कर
हिन्दुस्तान टीम,पौड़ीTue, 17 Oct 2017 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

अपने निजी वाहनों का पंजीकरण कराने के लिए अब लोगों को आरटीओ विभाग के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। पौड़ी आरटीओ विभाग में बीती 16 अक्टूबर से निजी वाहनों का रजिस्ट्रेशन डीलर प्वाइंट डाटा इंट्री माध्यम से करने की शुरूआत हो गई है।

पहले लोगों को अपने वाहन का पंजीकरण कराने के लिए संबंधित आरटीओ विभाग आना पड़ता था। जिस कारण लोगों को कई दिनों तक विभाग के चक्कर काटने पड़ते थे। अब लोगों को इन समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा। विभाग के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी नरेंद्र सिंह भंडारी ने बताया कि लोग अपने निजी वाहनों का पंजीकरण संबंधित वाहन विक्रेता से करा सकते है।

विभाग में इस प्रक्रिया की शुरूआत कर दी गई है। बताया कि इस प्रक्रिया के लागू होने के बाद लोगों को आरटीओ विभाग के अनावश्यक चक्कर नहीं काटने होंगे। साथ ही आरटीओ आफिस में भी काम का भार कम होने, कैश उसी दिन सरकार की मद में चले जाने और संबंधित वाहन ड्रीलर द्वारा किए जा रहे काम की निगरानी हो सकेगी। इसके अलावा कर चोरी, गाड़ियों की इनवाइस में छेड़छाड़ करना मुश्किल हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें