ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड कोटद्वारकोटद्वार के कई मोहल्लों में पानी की किल्लत

कोटद्वार के कई मोहल्लों में पानी की किल्लत

नगर पालिका क्षेत्र के अन्तर्गत नजीबाबाद रोड के आसपास के मोहल्लों में रहने वाले लोग पेयजल की समस्या से परेशान हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि एक तो यहां पानी के आने का कोई समय नहीं है ऊपर से पेयजल की...

कोटद्वार के कई मोहल्लों में पानी की किल्लत
हिन्दुस्तान टीम,कोटद्वारThu, 16 Nov 2017 02:55 PM
ऐप पर पढ़ें

नगर पालिका क्षेत्र के अन्तर्गत नजीबाबाद रोड के आसपास के मोहल्लों में रहने वाले लोग पेयजल की समस्या से परेशान हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि एक तो यहां पानी के आने का कोई समय नहीं है ऊपर से पेयजल की सप्लाई का प्रेशर भी काफी लो है। जिस कारण उन्हें दिनचर्या की जरूरत के हिसाब से पर्याप्त पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। उन्होंने बताया कि हालात यह है कि मजबूरन उन्हें अधिक पैसे खर्च कर बाहर से टैंकरों द्वारा पानी मंगवाना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि यह समस्या पिछले तीन माह से बढ़ गई है और इस बाबत आलाधिकारियों को भी कई बार अवगत करवाया है, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई है।कोटद्वार और आसपास के इलाकों में पेयजल संकट गहराना या लो प्रेशर से पानी आना कोई नई बात नहीं है। आए दिन किसी न किसी क्षेत्र के लोग जल संस्थान कार्यालय में अपनी इस तरह की समस्याओं को लेकर पहुंचते हैं। दरअसल, पुरानी और जर्जर हो चुकी लाइनों को विभाग बदल नहीं पाया है। जिस कारण इस तरह की दिक्कतें बढ़ती ही जा रही हैं। नजीबाबाद रोड निवासी राजकुमार रावत, हरीश शर्मा, नितिन, मोंटी, आशा, शकुन्तला, क्रान्ति, मनोज आदि ने बताया कि पेयजल लाइन में लो-प्रेशर के चलते लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है, जिस कारण स्थानीय लोगों को यहां वहां से पानी ढोने पर मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि कई बार मौखिक व लिखित शिकायत के बाद भी विभाग द्वारा कार्रवाई नहीं की जा रही है।

इनका कहना है....

जल संस्थान के अधिशासी अभियंता एलसी रमोला का कहना है कि कई स्थानों पर पाइप लाइन बदली जायेंगी और इसके लिए लोनिवि से रोड कटिंग की परमिशन मांगी गई है। उन्होंने बताया कि अगले एक माह के भीतर पानी की समस्या काफी हद तक दूर हो जायेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें