ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीऑटम सीजन के लिए नैनीताल-अल्मोड़ा में केएमवीएन के गेस्ट हाउस पैक

ऑटम सीजन के लिए नैनीताल-अल्मोड़ा में केएमवीएन के गेस्ट हाउस पैक

इस बार दुर्गा पूजा और दिवाली पिछले साल के मुकाबले जल्द पड़ने से देश भर के पर्यटकों ने कुमाऊं मंडल विकास निगम (केएमवीएन) के गेस्ट हाउस पहले ही बुक करा लिए हैं। मुक्तेश्वर, नैनीताल, अल्मोड़ा, बिनसर तो...

ऑटम सीजन के लिए नैनीताल-अल्मोड़ा में केएमवीएन के गेस्ट हाउस पैक
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीFri, 15 Sep 2017 11:58 AM
ऐप पर पढ़ें

इस बार दुर्गा पूजा और दिवाली पिछले साल के मुकाबले जल्द पड़ने से देश भर के पर्यटकों ने कुमाऊं मंडल विकास निगम (केएमवीएन) के गेस्ट हाउस पहले ही बुक करा लिए हैं। मुक्तेश्वर, नैनीताल, अल्मोड़ा, बिनसर तो अभी से पूरी तरह पैक हैं। अन्य पर्यटक हाउस के लिए भी बुकिंग जारी है। यहां आने वाले पर्यटकों में सबसे ज्यादा संख्या बंगाली पर्यटकों की है।

बंगाली पर्यटक दुर्गा पूजा नैनीताल स्थित नंदा देवी मंदिर में ही मनाते हैं। केएमवीएन के कुमाऊं भर में 46 गेस्ट हाउस हैं। महाप्रबंधक पर्यटन, त्रिलोक सिंह मर्तोलिया का कहना है कि पिछले साल दुर्गा पूजा और दिवाली अक्तूबर के आखिरी हफ्ते में पड़ी थी। इस साल दिवाली और दुर्गा पूजा थोड़ा पहले पड़ रही है। इसलिए देश भर के पर्यटकों ने पहले बुकिंग करा ली। सबसे ज्यादा बुकिंग कोलकाता के बंगाली पर्यटकों ने कराई है।

दरअसल बंगाली पर्यटक दुर्गा पूजा के लिए नैनीताल के नयना देवी मंदिर पहुंचते हैं। नैनीताल का शांतिपूर्ण माहौल उन्हें हमेशा से भाता रहा है। इसलिए अक्तूबर को बंगाली सीजन के नाम से भी जाना जाता है। जीएम मर्तोलिया ने बताया कि फिलहाल नैनीताल, कौसानी, बिनसर, अल्मोड़ा, मुक्तेश्वर, चौकोड़ी गेस्ट हाउस पैक हो चुके हैं। नौकुचिया ताल, भीमताल, रानीखेत, मुनस्यारी, चिलियानौला पर्यटक आवास गृहों के लिए बुकिंग जारी है। ये सभी पैक होने की स्थिति में हैं। जीएम मर्तोलिया का कहना है कि कुमाऊं की हसीन वादियां देश-दुनिया के पर्यटकों को सदा से लुभाती रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें