class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखंड : गदेरे में बही पांच साल की बच्ची का शव 12 किमी दूर नदी में मिला

पैठाणी-चाकीसैंण मोटरमार्ग पर शुक्रवार को गदेरे में बही बच्ची का शव करीब 12 किलोमीटर दूर चिपलघाट के पास पश्चिमी नयार नदी में मिला। पुलिस की टीम ने शनिवार को रेस्क्यू के दौरान शव बरामद किया। शुक्रवार रात भारी बारिश के कारण गदेरे में मलबा आने से बांझकोट थलीसैंण की पांच साल की बच्ची प्रियंका लापता हो गई थी। 
प्रशासन के अनुसार चाकीसैंण की ओर एक जीप में सवार होकर पांच लोग जा रहे थे। इसमें पांच साल की प्रियंका पुत्री ताजवर सिंह परिजनों के साथ पैठाणी से अपने गांव बांझकोट जा रही थी।  तभी पैठाणी से करीब तीन किलोमीटर दूरी तय करने के बाद एक गदेरे में पानी के तेज बहाव और मलबे में जीप फंस गई थी। पानी के तेज बहाव में प्रियंका बह गई और रात भर उसका पता नहीं चल सका। शनिवार को रेसक्यू ऑपरेशन के दौरान बच्ची का शव बरामद हुआ। राजस्व प्रशासन ने पंचायत नाम भरने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। 
शुक्रवार की शाम हुए इस हादसे में प्रियंका के ताऊ घायल हो गए थे। उनका उपचार यहां जिला अस्पताल पौड़ी में चल रहा है। क्षेत्र के राजस्व उपनिरीक्षक प्रदीप डोभाल ने बताया है कि शव करीब 12 किलोमीटर दूर नयार के बहाव के साथ बह कर आ गया था। शव परिजनों को सौंप दिया गया है। मौके पर एसडीएम पौड़ी केएस नेगी, एनटी चाकीसैंण महनमोहन सिंह, राजस्व उपनिरीक्षक शाकीर हुसैन, दिनेश पोखरियाल, वीएस कठैत, विवेक कुमार आदि मौजूद रहे।  

उत्तराखंड मौसम के हाल
देहरादून में सुबह बारिश के बाद अब धूप निकल आयी है। बारिश गर्मी से राहत मिली है। उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में शुक्रवार रात को आंधी के साथ बारिश हुई। आंधी से रातभर रुद्रप्रयाग शहर की बिजली गुल रही। सुबह बिजली आपूर्ति सुचारू हो पाई। चमोली जिले में रात से रुक रुक बारिश का सिलसिला चल रहा है। शनिवार को दिन में बंद होने के बाद शाम को फिर बारिश शुरू हो गई। बारिश के कारण बदरीनाथ हाइवे खोलने के काम में रुकावट पैदा हो रही है। गढ़वाल के पौड़ी, टिहरी, उत्तरकाशी जिलों में भी यही स्थिति है। कही बारिश तो कही बादल छाए हुए हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Girl missing due to bad weather in Uttarakhand
टिहरी के युवक की मध्यप्रदेश में संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत