ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनउत्तराखंड के मैदानी इलाकों में मुसीबत की बारिश, जानिए कहां कैसा हाल-वीडियो देखें

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में मुसीबत की बारिश, जानिए कहां कैसा हाल-वीडियो देखें

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के सभी जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी दी है। विभाग की चेतावनी सही साबित होती नजर आ रही है। राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के मैदानी इलाकों में...

Thakur.negiलाइव हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनWed, 28 Jun 2017 05:01 PM

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में मुसीबत की बारिश, जानिए कहां कैसा हाल-वीडियो देखें

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में मुसीबत की बारिश, जानिए कहां कैसा हाल-वीडियो देखें 1 / 6

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के सभी जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी दी है। विभाग की चेतावनी सही साबित होती नजर आ रही है। राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के मैदानी इलाकों में सुबह से मूसलाधार बारिश हो रही है। बारिश से जनजीवन अस्त–व्यस्त हो गया है। हालांकि पहाड़ी इलाकों में बादल छाए हुए हैं। 

बीते मंगलवार को भी भारी बारिश होने का अनुमान था, मगर विक्षोभ (क्लाउड डिस्टरबेंस) के कारण कुछ ही क्षेत्रों में बारिश हुई। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राज्य में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश हो सकती है। देहरादून में दो या तीन बार तेज बारिश होगी। उधर, मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए शासन ने भी सभी जिलाधिकारियों को एडवाइजरी जारी की है। जिसमें सतर्क रहने के साथ जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, अपर सचिव आपदा विनोद कुमार सुमन ने सभी जिलाधिकारियों को सतर्क किया है। 

आगे की स्लाइट में जानिए रुड़की का हाल..

रुड़की में पांच घंटे बारिश से तालाब बनी सड़कें

रुड़की में पांच घंटे बारिश से तालाब बनी सड़कें2 / 6

पांच घंटे की मूसलाधार बारिश ने रुड़की शहर में जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया। सड़कों से लेकर घरों तक  पानी घुस गया। शहर के हर क्षेत्र में जलभराव के कारण लोगों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। रामपुर चुंगी के पास जलभराव इतना था कि वाहन नहीं निकल पाए। शहर के सभी इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुस गया। करीब तीन से चार फुट तक पानी सड़कों पर भर गया। रामनगर, प्रीत विहार, सोलानीपुरम, खंजरपुर, सिविल लाइंस, मच्छी मोहल्ला, अंबर तालाब, मालवीय चौक, गणेशपुर, फारुख कॉलोनी, पनियाला रोड, बंधा रोड, सोत, सती, भारत नगर, माहीग्रान, पुरानी तहसील आदि क्षेत्रों में जलभराव हुआ। 

आगे की स्लाइट में जानिए हरिद्वार का हाल..

हरिद्वार में बारिश के साथ छाया अंधेरा 

हरिद्वार में बारिश के साथ छाया अंधेरा 3 / 6

हरिद्वार में भी सुबह करीब साढ़े नौ बजे से बारिश शुरू हुई। इस दौरान अंधेरा छा गया। ऐसे में वाहनों को लाइट जलाकर चलना पड़ा। हरिद्वार और आसपास के इलाकों में मूसलाधार बारिश से मुसीबत में भी होने लगी हैं। हाईवे से सटे कई इलाकों में पानी भरने से लोगों को दिक्कत उठानी पड़ रही है। 

देहरादून की कई कालोनियों में घरों में घुसा पानी 

देहरादून की कई कालोनियों में घरों में घुसा पानी 4 / 6

बुधवार को सुबह से हो रही बारिश ने शहर के ड्रेनेज प्लान की पोल खोलकर रख दी है। बारिश में शहर के कई मोहल्लों में पानी घुस गया है। कुछ इलाकों में घरों में तीन फुट तक पानी भर गया। लोग घरों से पानी निकालने में जुटे हुए हैं। लगातार हो रही बारिश के बीच लोग पुलिस प्रशासन से भी मदद मांग रहे हैं। देहरादून के टर्नर रोड ओगला भट्टा, धर्मपुर खाला, धर्मपुर मस्जिद, डांडीपुर, सरस्वती विहार, नेहरू कालोनी, मोहब्बेवाला, वाणी विहार, भगत सिंह कालोनी, पंडितवाड़ी, भूंडगांव, डिफेंस कॉलोनी, इंद्रपुर, सुमननगर, अनन्या विहार, वाल्मीकि बस्ती रेसकोर्स समेत कई मोहल्लों में जलभराव हुआ। 

गढ़वाल के पर्वतीय इलाकों में हल्की बारिश

गढ़वाल के पर्वतीय इलाकों में हल्की बारिश5 / 6

टिहरी में सुबह रिमझिम बारिश हुई। श्रीनगर और पौड़ी में भी बारिश हुई। पर्वतीय इलाकों में सामान्य बारिश हुई। चारधाम यात्रा मार्ग सुचारू हैं। उत्तरकाशी में मंगलवार देर रात शुरू हुई रिमझिम बारिश से लोगों को उमस से राहत मिली। पिछले दो-तीन दिनों से धूप खिलने से मौसम में गर्मी बढ़ गई थी। बारिश से मौसम काफी सुहावना हो गया है। बारिश बुधवार शाम तक जारी रही। इससे तापमान में कमी देखने को मिली। 

विकासनगर में बारिश से जगह-जगह भरा पानी            

विकासनगर में बारिश से जगह-जगह भरा पानी            6 / 6

विकासनगर में भी बारिश आफत बनकर आई। सिनेमा गली, मुस्लिम बस्ती, टेलीफोन एक्सचेंज रोड, गीता भवन रोड, ओल्ड एक्सचेंज रोड, जीवनगढ आदि जगह में बारिश का पानी भर गया। इससे लोगों को दिक्कत उठानी पड़ी। कई जगह सड़कों पर पानी बहता रहा। लोगों को आवाजाही में दिक्कत हुई। घरों में पानी भरने से लोगों को सामान खराब हो गया।