ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनक्लोरीन गैस लीड कांड : अब जांच टीम पता लगाएगी कहां हुई चूक

क्लोरीन गैस लीड कांड : अब जांच टीम पता लगाएगी कहां हुई चूक

जल संस्थान वॉटर वर्क्स में लीक हुई क्लोरीन गैस प्रकरण में जांच बैठा दी गई है। मुख्य महाप्रबंधक एसके गुप्ता ने महाप्रबंधक सुधीर कुमार शर्मा को जांच अधिकारी बनाया है। वॉटर वर्क्स परिसर में गुरुवार को...

क्लोरीन गैस लीड कांड : अब जांच टीम पता लगाएगी कहां हुई चूक
वरिष्ठ संवाददाता,देहरादूनFri, 18 Aug 2017 07:38 PM
ऐप पर पढ़ें

जल संस्थान वॉटर वर्क्स में लीक हुई क्लोरीन गैस प्रकरण में जांच बैठा दी गई है। मुख्य महाप्रबंधक एसके गुप्ता ने महाप्रबंधक सुधीर कुमार शर्मा को जांच अधिकारी बनाया है। वॉटर वर्क्स परिसर में गुरुवार को क्लोरीन गैस के रिसाव से 15 लोग प्रभावित हुए थे। 

भारी दबाव में नजर आया जल संस्थान प्रबंधन 

इस प्रकरण को लेकर शुक्रवार सुबह जल संस्थान प्रबंधन भारी दबाव में नजर आया। मुख्य महाप्रबंधक एसके गुप्ता ने सुबह ही जांच टीम का गठन कर रिपोर्ट तलब की। महाप्रबंधक तकनीकी अन्वेषण एवं सामग्री सुधीर कुमार शर्मा को जांच समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। जांच समिति में दो अफसर जल निगम के रखे गए हैं। अधीक्षण अभियंता एनएस बिष्ट व अधिशासी अभियंता दून शाखा इमरान अहमद को सदस्य बनाया गया है। 

पांच बिंदुओं पर एक सप्ताह के भीतर मांगी रिपोर्ट 

समिति को पांच बिंदुओं पर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देनी है। इसमें घटना के कारण, दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही पर दोषियों का चिन्हिकरण, तकनीकी खामी का उल्लेख, स्थिति को काबू में करने को प्रतिक्रिया का समय समेत दूसरे अन्य बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही समिति को ये भी रिपोर्ट देनी है कि भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुर्नावृत्ति न हो, इसके लिए क्या उपाय किए जाने हैं। 

किसी की लापरवाही हुई तो कार्रवाई होगी: सीजीएम 

जल संस्थान के मुख्य महाप्रबंधक एके गुप्ता ने बताया कि घटना को गंभीरता से लिया जा रहा है। जांच के कारणों की पड़ताल को तीन सदस्यीय समिति का गठन कर दिया गया है। यदि घटना में किसी की लापरवाही सामने आई, तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें