ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनस्कूलों में बॉयोमैट्रिक हाजिरी के खिलाफ उतरे शिक्षक और कर्मचारी

स्कूलों में बॉयोमैट्रिक हाजिरी के खिलाफ उतरे शिक्षक और कर्मचारी

स्कूलों में बायोमैट्रिक मशीन ना लगाए जाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर उत्तरांचल (पर्वतीय) कर्मचारी शिक्षक संगठन ने एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया। शिक्षकों ने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही उनकी मांगों पर...

स्कूलों में बॉयोमैट्रिक हाजिरी के खिलाफ उतरे शिक्षक और कर्मचारी
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनFri, 21 Jul 2017 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

स्कूलों में बायोमैट्रिक मशीन ना लगाए जाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर उत्तरांचल (पर्वतीय) कर्मचारी शिक्षक संगठन ने एक दिवसीय सांकेतिक धरना दिया। शिक्षकों ने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो सड़कों पर उतरा जाएगा।

शुक्रवार को धरनास्थल पर बैठे शिक्षकों ने कहा कि सरकार की ओर से सभी सरकारी कार्यालयों में बायोमैट्रिक मशीन लगाई गई है। लेकिन सरकार ने इसकों लेकर कोई गाइडलाइन नहीं बनाई। कई जगहों पर वाई- फाई कनेक्टीविटी नहीं होने से व्यवस्था सुनिश्चित नहीं हो पा रही है। शिक्षकों ने इस ओर ठोस कदम उठाने की मांग की। संगठन के प्रांतीय अध्यक्ष मनेहर कुमार मिश्रा ने कहा कि मांगों को लेकर पूर्व में भी विभागीय अधिकारियों से वार्ता हो चुकी है, लेकिन इसके बाद भी स्थित जस की तस है।

उन्होंने कहा कि अधिकांश संवर्गों की सेवा नियमावली न बनने और विभागों का पुनर्गठन नहीं होने से कर्मिकों के पदोन्नति व सेवा सम्बंधी प्रकरण लम्बित पडे हैं। सरकार की ओर से यू हेल्थ स्मार्ट कार्ड का शासनादेश जारी नहीं किया। इस ओर सरकार को शीघ्र कार्रवाई की जानी चाहिए। केन्द्र के सातवें वेतनमान के अंतर्गत केन्द्रीय क्रमिकों के समान प्रदेश कर्मिकों को भी भत्ता का लाभ दिया जाना चाहिए। जिलाध्यक्ष सुभाष देवलियाल ने कहा कि फील्ड कर्मचारियों की तरह कार्यालय कर्मचारियों को वाहन व यातायात भत्ता दिया जाए। पूर्व में शिक्षक संगठनों के साथ हुए समझौतों पर शासनादेश जारी करें।

शिक्षकों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांग पर शीघ्र कार्रवाई नहीं हुई तो संगठन से जुड़े प्रदेशभर के कर्मचारी सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होंगे। धरने में प्रताप सिंह पवांर, सुनील दत्त कोठारी, सुभाष चौहान, राम सिंह चौहान, यतीश पंत, केएल बलूनी, रमेश जोशी, पूर्णानंद नौटियाल, गोपाल राणा, केएन भट्ट, पंचम सिंह, सोहन सिंह नेगी, रमेश सिंह रावत, राजलाल नौटियाल, डीएस पयाल, दिनेश चन्द्र ध्यानी, आरएस ऐरी आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें