ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनरणजी मैच देहरादून के बजाय लखनऊ में कराने की तैयारी, ये है वजह

रणजी मैच देहरादून के बजाय लखनऊ में कराने की तैयारी, ये है वजह

यूपी और महाराष्ट्र के बीच देहरादून में होने वाला रणजी मैच खटाई में पड़ता दिख रहा है। मैच के लिए न तो क्रिकेट स्टेडियम में कोई तैयारी दिख रही है और न ही आयोजकों के पास मैच की पुख्ता जानकारी है।...

रणजी मैच देहरादून के बजाय लखनऊ में कराने की तैयारी, ये है वजह
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनWed, 18 Oct 2017 01:19 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी और महाराष्ट्र के बीच देहरादून में होने वाला रणजी मैच खटाई में पड़ता दिख रहा है। मैच के लिए न तो क्रिकेट स्टेडियम में कोई तैयारी दिख रही है और न ही आयोजकों के पास मैच की पुख्ता जानकारी है। बीसीसीआई की वेबसाइट में भी मैच का स्थान लखनऊ दर्शाया गया है।

24 से 27 अक्तूबर तक प्रस्तावित है मैच: रायपुर के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 24 से 27 अक्तूबर तक यूपी और महाराष्ट्र का रणजी मैच प्रस्तावित है। यूपीसीए ने अपने 12वें जोन क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड (सीएयू) को मैच कराने की जिम्मेदारी सौंपी थी, लेकिन सीएयू के पास अब तक यूपीसीए की ओर से मैच के आयोजन के लिए कोई निर्देश नहीं आए हैं। मैच के लिए स्टेडियम में अब तक न तो विकेट तैयार हुई है, न ही अन्य सुविधाएं जुटाई गई हैं।

आईपीएल का सपना भी टूटेगा

दून में रणजी मैच रद होने से अब आईपीएल की मेजबानी मिलना भी मुश्किल है। रणजी मैच होने से आईपीएल की मेजबानी का रास्ता खुलना था। रणजी मैच के लिए बीसीसीआई के कई पदाधिकारियों ने दून पहुंचना था, इससे रायपुर के नवनिर्मित स्टेडियम को नई पहचान मिलती और स्टेडियम का नाम बीसीसीआई की सूची में भी जुड़ जाता। लेकिन अब आईपीएल की मेजबानी के लिए नए सिरे से प्रयास करने होंगे। 

बीसीसीआई ने दिए थे निर्देश 

बीसीसीआई ने पिछले दिनों स्टेडियम का निरीक्षण कर कुछ जरूरी सुविधाएं जुटाने को कहा था, लेकिन उसके बाद न तो यूपीसीए की टीम यहां पहुंची न ही बीसीसीआई का कोई प्रतिनिधि आया। मैच के लिए महज पांच दिन शेष बचे हैं और अब तक विकेट तक तैयार नहीं हो सकी है। विकेट तैयार होने के बाद बीसीसीआई से उसका अप्रूवल जरूरी है। बुधवार से दिवाली की छुट्टियां हैं, ऐसे में अब इतने कम समय में मैच की तैयारियां करना लगभग नामुमकिन है। 

स्पष्ट स्थिति बताने को कोई तैयार नहीं 

पीसी वर्मा सीएयू के सचिव ने बताया कि मैच दून में होना मुश्किल है। मुंबई में मंगलवार दोपहर बैठक होनी थी, लेकिन हमारे पास अब तक कोई सूचना नहीं है। यदि कुछ पॉजिटिव होता तो अब तक सूचना मिल जाती। कोई भी स्पष्ट स्थिति बताने को तैयार नहीं है। लगता है कि मैच अब लखनऊ शिफ्ट कर दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें