ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनमौसम अलर्ट : चारधाम यात्रा मार्ग पर भारी बारिश के आसार, चेतावनी जारी

मौसम अलर्ट : चारधाम यात्रा मार्ग पर भारी बारिश के आसार, चेतावनी जारी

प्रदेश में अभी बारिश के आसार लगातार बने हुए हैं। खासकर गढ़वाल के जिलों में बारिश के चलते मौसम विभाग ने चारधाम यात्रा मार्ग के लिए फिर अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सावधान रहने के लिए कहा...

मौसम अलर्ट : चारधाम यात्रा मार्ग पर भारी बारिश के आसार, चेतावनी जारी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनMon, 22 May 2017 07:46 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश में अभी बारिश के आसार लगातार बने हुए हैं। खासकर गढ़वाल के जिलों में बारिश के चलते मौसम विभाग ने चारधाम यात्रा मार्ग के लिए फिर अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सावधान रहने के लिए कहा है।

देहरादून मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक मंगलवार को प्रदेश में कई जगह गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। खासकर उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और नैनीताल, पिथौरागढ़ में इस दौरान भ्रारी बारिश होने के आसार हैं। सिंह के मुताबिक चारधाम यात्रा क्षेत्र में बीते कुछ दिन से बारिश हो रही है,अगले एक सप्ताह तक यहां इसी प्रकार का मौसम रह सकता है। इसलिए स्थानीय प्रशासन के साथ ही यात्रियों को सावधानी बरतनी होगी।

दून का मौसम सुहावना रविवार रात को हुई बारिश से सोमवार को दून का तापमान सुहावना बना रहा। मई महीने में चिलचिताली गरमी के उलट सेामवार को दून का अधिकतम तापमान 32.5 दर्ज किया गया जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। इसी प्रकार न्यूनतम तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री कम दर्ज होने से गरमी से निजात मिली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें