class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल गांधी को सौंपें कांग्रेस की कमान, पीसीसी में प्रस्ताव पास

कांग्रेस राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपने की मुहिम में उत्तराखंड भी शामिल हो गया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीसीसी) के निर्वाचित सदस्यों की पहली बैठक में सर्वसम्मति से इसका प्रस्ताव पारित किया गया। 

पीसीसी ने इसके साथ ही प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश कार्यकारिणी के चयन का अधिकार भी राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। गुरुवार को प्रदेश चुनाव अधिकारी जेपी अग्रवाल की अध्यक्षता में राजीव भवन में आयोजित बैठक के दौरान सर्वसम्मति से दोनों प्रस्ताव पारित किए गए। राहुल गांधी से जुड़ा प्रस्ताव नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश और प्रदेश कार्यकारिणी के चयन का प्रस्ताव पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रखा। वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने पीसीसी के नवनिर्वाचित सदस्यों का स्वागत करते हुए उन्हें बधाई दी।

अब पहले जैसा नहीं

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत राजनीति से दूर रहने की घोषणा पर कायम हैं। वे बोले, जो बात 2001 और 2009 में थी, अब नहीं रही। हाईकमान जो कहेगा, वो मंजूर होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वक्त की योजनाएं अब बदली जा रही हैं। मेरी सरकार के वक्त शराब/खनन पर ‘हरदा टैक्स’ का आरोप था। अब हर क्षेत्र में टैक्स वसूला जा रहा है।

ये रहे मौजूद 

सहप्रभारी संजय कपूर, विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल, काजी निजामुद्दीन, करण माहरा, फुरकान अहमद, राजकुमार, ममता राकेश, आदेश चौहान, मनोज रावत, जोत सिंह बिष्ट, सूर्यकांत धस्माना, डॉ. संजय पालीवाल, विजय सारस्वत, मथुरादत्त जोशी, राजेंद्र सिंह भंडारी, लालचंद शर्मा, दीप वोरा और गरिमा महरा दसौनी।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Proposal to make Rahul Gandhi National President in the PCC meeting
मॉकड्रिल : उत्तराखंड में भूकंप की सूचना पर हड़कंप, बचाव कार्य में जुटी टीमें, VIDEOपेयजल मंत्री प्रकाश पंत ने संभाली नमामि गंगे प्रोजेक्ट की कमान