ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनप्राइवेट क्लीनिक में इस दिन इलाज के लिए मत जाना, जान लीजिए तारीख

प्राइवेट क्लीनिक में इस दिन इलाज के लिए मत जाना, जान लीजिए तारीख

आईएमए ने राजधानी के सभी प्राइवेट क्लीनिक बंद रखने का ऐलान किया है। निजी अस्पतालों में मरीजों के तीमारदारों की ओर से की जाने वाली हिंसा और एमसीआई के स्थान पर एनएमसी लाने के विरोध में...

प्राइवेट क्लीनिक में इस दिन इलाज के लिए मत जाना, जान लीजिए तारीख
लाइव हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSun, 04 Jun 2017 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

आईएमए ने राजधानी के सभी प्राइवेट क्लीनिक बंद रखने का ऐलान किया है। निजी अस्पतालों में मरीजों के तीमारदारों की ओर से की जाने वाली हिंसा और एमसीआई के स्थान पर एनएमसी लाने के विरोध में डॉक्टर आंदोलन कर रहे हैं।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन देहरादून ब्रांच के सभी पदाधिकारी दिल्ली में आयोजित होने जा रहे विरोध प्रदर्शन में भी शामिल होंगे।  आईएमए की जिला अध्यक्ष डॉ. गीता खन्ना ने बताया कि छह जून को राजधानी के सभी प्राइवेट क्लीनिक बंद रहेंगे। कहा कि देशभर में निजी क्लीनिकों में हिंसा के मामले बढ़े हैं। दुस्साहस इस कदर बढ़ गया है कि पिछले साल ही कई डाक्टरों का ओपीडी में कत्ल कर दिया गया।

डाक्टर अपनी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है, लेकिन ज्यादातर मामलों में मरीज मृत हालत में लाया जाता है, जिसे तीमारदार ये समझकर हिंसा करने लगते है कि उनका मरीज अस्पताल में मरा।  वहीं केंद्र सरकार मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया को बदल कर नेशनल मेडिकल काउंसिल करने जा रही है। जिसमें टॉप लेवल पर सीनियर डाक्टर के स्थान पर आईएएस होंगे। एमसीआई इसका कड़ा विरोध करती है। इसलिए छह जून को देश के साथ ही राजधानी में भी समस्त निजी क्लीनिक बंद होंगे।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें