ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनवित्त मंत्री के दखल के बाद बिजली कर्मचारियों के तेवर नरम पड़े

वित्त मंत्री के दखल के बाद बिजली कर्मचारियों के तेवर नरम पड़े

बिजली कर्मचारियों का आंदोलन एस्मा लगाने के अगले ही दिन स्थगित हो गया। एस्मा लगाने के बाद बढ़ रहे गतिरोध को तोड़ने के लिए वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने मंगलवार को कमान संभाली। उनके दखल के बाद शासन भी...

वित्त मंत्री के दखल के बाद बिजली कर्मचारियों के तेवर नरम पड़े
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनTue, 17 Oct 2017 08:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बिजली कर्मचारियों का आंदोलन एस्मा लगाने के अगले ही दिन स्थगित हो गया। एस्मा लगाने के बाद बढ़ रहे गतिरोध को तोड़ने के लिए वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने मंगलवार को कमान संभाली। उनके दखल के बाद शासन भी हरकत में आया और दोपहर आंदोलन स्थगित किए जाने का फैसला लिया गया।

आंदोलन को लेकर एस्मा लगाए जाने के बाद बिजली कर्मचारियों ने उग्र आंदोलन का ऐलान कर दिया था। गतिरोध बढ़ने व दिवाली पर खड़े होने वाले संभावित बिजली संकट को भांपते हुए वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने कर्मचारियों के साथ वार्ता की। वार्ता के बाद सचिव वित्त अमित नेगी व सचिव ऊर्जा राधिका झा को तत्काल गतिरोध दूर किए जाने को कर्मचारी संगठनों से वार्ता किए जाने के निर्देश दिए।

वित्त मंत्री ने कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि उनकी मांगों का निस्तारण किया जाएगा। इसके तत्काल बाद सचिव ऊर्जा ने कर्मचारी संगठनों को वार्ता के लिए बुलाया। तय हुआ कि एक सप्ताह के भीतर पे मेट्रिक्स की विसंगतियों को दूर किया जाएगा। एक महीने के भीतर एसीपी की दिक्कतों का निस्तारण किया जाएगा।इसके बाद कर्मचारी संगठनों ने आंदोलन को एक महीने के लिए स्थगित कर दिया। कर्मचारी संगठनों ने वित्त मंत्री का आभार जताया। वार्ता में कर्मचारी नेता डीसी गुरुरानी, एमसी गुप्ता, एके मिश्रा, संदीप शर्मा, दीपक शैली, सतीश कांडपाल, सुधीर कुमार सिंह, कार्तिकेय दुबे आदि मौजूद रहे।

तीनों प्रबंधन ने ली राहत की सांस

देहरादून। बिजली कर्मचारियों का आंदोलन स्थगित होने से तीनों ऊर्जा निगम प्रबंधन ने राहत की सांस ली। कर्मचारी संगठनों ने सोमवार शाम छह बजे से सुबह दस बजे तक के लिए मोबाइल स्विच ऑफ रखने का ऐलान कर दिया था। सोमवार को मोबाइल स्विच ऑफ भी रखे गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें