ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनउत्तराखंड में नशे के खिलाफ मुहिम से जुड़े ओलंपियन मनीष रावत

उत्तराखंड में नशे के खिलाफ मुहिम से जुड़े ओलंपियन मनीष रावत

हरेला अभियान के तहत धाद के जनसंवाद कार्यक्रम की श्रृंखला में ओलिंपियन मनीष रावत ने नशे की गिरफ्त में आ चुके युवाओं के साथ कुछ समय बिताया और उन्हें जीवन से लड़ने की प्रेरणा दी। युवा धाद के...

उत्तराखंड में नशे के खिलाफ मुहिम से जुड़े ओलंपियन मनीष रावत
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनFri, 21 Jul 2017 12:09 PM
ऐप पर पढ़ें

हरेला अभियान के तहत धाद के जनसंवाद कार्यक्रम की श्रृंखला में ओलिंपियन मनीष रावत ने नशे की गिरफ्त में आ चुके युवाओं के साथ कुछ समय बिताया और उन्हें जीवन से लड़ने की प्रेरणा दी।

युवा धाद के संयोजन में नशा मुक्ति केंद्र जागृति फाउंडेशन ओलम्पियन मनीष रावत ने नशा रोगियों अपनी सफलता की कहानी सुनाई। मनीष ने कहा कि जीवन से लड़ने का जज्बा उन्हें ओलिंपिक तक ले गया। इस सब का सूत्र उन्हें उस प्रकृति से मिला जहां उनका जीवन गुजरा। हरेला आयोजन का पक्ष रखते हुए युवा धाद उपाध्यक्ष दुर्गेश चंद नौटियाल ने बताया कि आज का हरेला कार्यक्रम उस टिंचरी माई को समर्पित है जिन्होंने प्रदेश में नशाखोरी के खिलाफ लड़ते हुए अपना जीवन समर्पित किया।

हरेला केवल पेड़ लगाने का नही बल्कि उत्तराखंड की उस विशिष्ट जीवन शैली का प्रतीक है। जिसमें कुरीतियों की जगह नहीं है। फाउंडेशन संचालक प्रीत कोहली ने धाद के हरेला अभियान को प्रेरणादायक बताते हुए नशा मुक्त समाज की परिकल्पना साकार करने का आह्वान किया। संचालन करते हुए युवा धाद सचिव बिरेश ने कहा की लोकपर्वों में समाज कई सकारात्मक संदेश के सूत्र छुपे हैं। धाद इसे व्यक्ति, समूह और समाज तक पहुंचाना चाहता है।

मौके पर नशे की आदत से मुक्ति पाने की कोशिश कर रहे युवाओं ने ओलम्पियन मनीष का स्कैच बनाया गया। अध्यक्षता धाद के केंद्रीय अध्यक्ष हर्ष मणि व्यास ने की। मौके पर टिंचरी माई की स्मृति पर लीची का पौधा रोपा गया। सभा में तन्मय ममगाईं, रीता भंडारी, साकेत रावत, युवा धाद अध्यक्ष अपूर्व आंनद, धर्म सिंह राणा, मानस मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें