ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनअब जीपीओ में भी बन सकेंगे आधार कार्ड

अब जीपीओ में भी बन सकेंगे आधार कार्ड

अगर केंद्र सरकार की योजना समयबद्ध तरीके से सिरे चढ़ती है तो दून के जीपीओ में शीघ्र आधार कार्ड बनने शुरू हो जाएंगे। इसके लिए डाक कर्मियों को बाकायदा प्रशिक्षित किया जाएगा। आधार कार्ड बनाए जाने की...

अब जीपीओ में भी बन सकेंगे आधार कार्ड
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनFri, 23 Jun 2017 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर केंद्र सरकार की योजना समयबद्ध तरीके से सिरे चढ़ती है तो दून के जीपीओ में शीघ्र आधार कार्ड बनने शुरू हो जाएंगे। इसके लिए डाक कर्मियों को बाकायदा प्रशिक्षित किया जाएगा।

आधार कार्ड बनाए जाने की योजना पर दीवाली के बाद काम शुरू करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। फिलहाल जीपीओ को इस बाबत नए आदेशों का इंतजार है। बता दें कि मौजूदा समय में दून के 40 से अधिक केंद्र उपभोक्ताओं के आधार कार्ड बनाने की जिम्मेदारी संभाले हैं। जिनमें नगर निगम, कचहरी रोड़, एमडीडीए कॉप्लेक्स, न्यू कैंट रोड़,धर्मपुर, राज प्लाजा आदि सेंटर मुख्य रूप से शामिल हैं।

अगर दून जीपीओ में आधार कार्ड बनाए जाने की प्रक्रिया शुरू होती है तो इससे आम लोगों को लाभ मिलेगा। साथ ही देश के मजबूत व आधारभूत कहे जाने वाले दस्तावेज को मुख्य डाक कार्यालय में आसानी से हासिल किया जा सकेगा। साथ ही जीपीओ को इस कार्य के लिए नए सॉफ्टवेयर से जोड़ा जाएगा। ताकि लोगों को आधार कार्ड मिलने की की सुविधा प्राप्त हो सके। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें