class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरिद्वार में जंगल में लगी भीषण आग से शहर में आए हाथी

राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क में शुक्रवार देर रात हरिद्वार रेंज की पहाड़ियों पर भीषण आग लग गई। आग से जंगली हाथियों का झुंड रात को ही शहरी क्षेत्र में आ गया। इससे लोगों में दहशत बनी रही। पुलिस ने इस सड़क पर रात में ही आवागमन भी रोक दिया था। हाथियों का झुंड तड़के तीन बजे जंगल की ओर वापस गया। 
शुक्रवार देर रात पार्क क्षेत्र में स्थित मनसा देवी की पहाड़ियों में आग लग गई। तेज हवाओं के कारण जंगल में आग तेजी से फैली। इससे जंगली हाथियों का झुंड आबादी की ओर आ गया। रात लगभग पौने एक बजे हाथियों का झुंड रोडवेज वर्कशॉप के समीप सड़क पर आकर बैठ गया। आग की सूचना पर पार्क का एक 25 सदस्यीय दल बिल्वकेश्वर कॉलोनी के रास्ते राजाजी पार्क की पहाड़ी की ओर गया। राजाजी रिजर्व पार्क के रेंजर डीपी उनियाल का कहना है कि रात एक बजे ही आग पर काबू पा लिया था। आग से नुकसान का आकलन किया जा रहा है।  

हाथियों के कारण रातभर दहशत में रहे लोग 
हरिद्वार। बिल्वकेश्वर कॉलोनी और रोडवेज कॉलोनी समेत आसपास के लोग रातभर  हाथियों के कारण दहशत में रहे। मनसा देवी की पहाड़ियों में आग लगने के बाद जान बचाने को जंगली हाथियों का एक झुंड रोडवेज वर्कशॉप के पास सड़क पर आकर बैठ गया था। सवा दो घंटे हाथियों का झुंड सड़क पर टहलता रहा। हाथियों के आबादी क्षेत्र में आने से क्षेत्र के लोगों की नींद उड़ गई। रात को हाथियों की चिंघाड़ सुनने के बाद लोगों ने घर के दरवाजे और खिड़कियों को बंद कर लिया। 

पुलिस ने रोड पर आवागमन रोका  
हाथियों के  बिल्वकेश्वर रोड पर आने की सूचना पर पुलिस ने संबंधित मार्ग पर आवागमन रोक दिया। भगत सिंह चौक पर पुलिस तैनात कर वाहनों को दूसरे मार्ग पर डायवर्ट करा दिया गया। 

सूखी घास-पत्तियों के कारण फैली आग
हरिद्वार। राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क क्षेत्र की मंशा देवी की पहाड़ी पर सूखी घास पत्तियों के कारण आग तेजी से भभकी।  पार्क क्षेत्र में हाथियों के अतिरिक्त टाइगर समेत कई अन्य  जंगली जानवर हैं। आग से जंगली जानवरों ने आबादी की ओर रुख कर लिया। आग से किसी तरह से नुकसान की अभी कोई सूचना नहीं है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:fire broke out in the forest of Rajaji Tiger Reserve at Haridwar