ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनकर्मचारियों के वेतन का बकाया दबा बैठी सरकार

कर्मचारियों के वेतन का बकाया दबा बैठी सरकार

गढ़वाल मंडल विकास निगम के कर्मचारियों के वेतन का पैसा सरकार दबाए बैठी है। न तो निगम को सचिवालय, सीएम आवास समेत तमाम दूसरे स्थानों पर तैनात कर्मचारियों के वेतन का दस करोड़ दिया जा रहा है, न ही...

कर्मचारियों के वेतन का बकाया दबा बैठी सरकार
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSun, 24 Sep 2017 07:49 PM
ऐप पर पढ़ें

गढ़वाल मंडल विकास निगम के कर्मचारियों के वेतन का पैसा सरकार दबाए बैठी है। न तो निगम को सचिवालय, सीएम आवास समेत तमाम दूसरे स्थानों पर तैनात कर्मचारियों के वेतन का दस करोड़ दिया जा रहा है, न ही पूर्व में कराए गए कार्यों के 60 करोड़ का भुगतान हो रहा है।

निगम में अभी तक कर्मचारियों को जुलाई माह का भी वेतन नहीं मिला है। तीन महीने के वेतन, पेंशन के साथ ही कर्मचारियों को सातवें वेतनमान का लाभ दिया जाना है। जो बिना सरकार की ओर से बकाए का भुगतान किए हुए संभव नहीं है। प्रबंधन व कर्मचारी संगठनों का तर्क है कि एक ओर सरकार निगम को घाटे में मान कर सातवां वेतनमान देने से बच रही है। वहीं दूसरी ओर बकाए का भुगतान न कर घाटे को बढ़ा रही है।

निगम को सरकार से सचिवालय, सीएम आवास में तैनात कर्मचारियों के वेतन मद में दस करोड़ रुपये मिलने हैं। इसके साथ ही निर्माण कार्यों को लेकर केंद्र से मिलने वाले साठ करोड़ का भी भुगतान नहीं हुआ है। जबकि केंद्र से योजनाएं मंजूर होने के बाद निर्माण कार्य कराए जा चुके हैं। निगम पर ठेकेदारों को भुगतान करने का दबाव अलग से बढ़ रहा है। जीएमवीएन कर्मचारी संघ के अध्यक्ष एससी पंत ने कहा कि सरकार खुद ही निगम के घाटे को जिम्मेदार है। समय पर भुगतान न करने से ही घाट बढ़ रहा है। आशीष उनियाल ने कहा कि निर्माण कार्य करने के बाद भी भुगतान न करना सरकार की अक्षमता को दर्शाता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें