ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनआपदा से निपटने के लिए तैयार होगा दून अस्पताल

आपदा से निपटने के लिए तैयार होगा दून अस्पताल

दून अस्पताल की कमियां होंगी चिह्नित, दून को आपदा से निपटने को तैयार करेगा आपदा प्रबंधन विभाग, देहरादून। वरिष्ठ संवाददात राज्य में आने वाली आपदाओं ने निपटने के लिए दून अस्पताल को तैयार किया जाएगा।...

आपदा से निपटने के लिए तैयार होगा दून अस्पताल
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSun, 24 Sep 2017 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

दून अस्पताल की कमियां होंगी चिह्नित, दून को आपदा से निपटने को तैयार करेगा आपदा प्रबंधन विभाग, देहरादून। वरिष्ठ संवाददात राज्य में आने वाली आपदाओं ने निपटने के लिए दून अस्पताल को तैयार किया जाएगा। आपदा प्रबंधन विभाग इसके लिए प्लान तैयार कर रहा है।

दून अस्पताल की कमियों को दूर कर अस्पताल को बड़ी आपदाओं के लिए तैयार किया जाएगा। आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से इसके लिए सोमवार को सचिवालय में उच्च स्तरीय बैठक रखी गई है। आपदा प्रबंधन सचिव अमित नेगी ने बताया कि सरकार दून अस्पताल को आपदा की स्थिति से निपटने के लिए तैयार करना चाहती है। आपदा प्रबंधन विभाग को इसके लिए वृहद प्लान तैयार करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि पहले चरण में दून अस्पताल की कमियों को पहचान कर उन्हें दूर किया जाएगा। इसके लिए दून अस्पताल के अधिकारियों के साथ बैठक रखी गई है।

आपदा के समय डॉक्टरों, बेड, सुविधाओं का किस तरह समय पर उपयोग किया जाए इसके लिए प्लान तैयार किया जाएगा। विदित है कि 2013 की आपदा के समय राज्य का आपदा प्रबंधन तंत्र पूरी तरह फेल हो गया था। सरकार को आपदा का पता ही कई दिन बाद चल पाया। इससे बड़ी संख्या में लोगों को जान गंवानी पड़ी। 2013 की आपदा के बाद से सरकार आपदा प्रबंधन तंत्र को मजबूत करने के प्रयास कर रही है। इसी के तहत अब दून अस्पताल को आपदा से निपटने के लिए तैयार करने की योजना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें