ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनदेहरादून-दिल्ली हाईवे पर आज से नहीं चलेंगे भारी वाहन, ये है वजह

देहरादून-दिल्ली हाईवे पर आज से नहीं चलेंगे भारी वाहन, ये है वजह

कांवड़ यात्रा के मद्देनजर आज आधी रात से दिल्ली-देहरादून हाईवे पर भारी वाहनों की एंट्री बंद हो जाएगी। फिलहाल इस डायवर्जन का असर भारी मालवाहक वाहनों पर पड़ेगा, जो एक से दूसरे राज्यों में जाते हैं। 14...

देहरादून-दिल्ली हाईवे पर आज से नहीं चलेंगे भारी वाहन, ये है वजह
लाइव हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनMon, 10 Jul 2017 11:26 AM
ऐप पर पढ़ें

कांवड़ यात्रा के मद्देनजर आज आधी रात से दिल्ली-देहरादून हाईवे पर भारी वाहनों की एंट्री बंद हो जाएगी। फिलहाल इस डायवर्जन का असर भारी मालवाहक वाहनों पर पड़ेगा, जो एक से दूसरे राज्यों में जाते हैं। 14 जुलाई की रात से वन-वे और 18 जुलाई से सभी प्रकार के वाहनों के लिए हाईवे बंद करने की तैयारी है।

मेरठ की एसएसपी मंजिल सैनी ने बताया कि हरियाणा, उत्तराखंड व दिल्ली से यूपी में घुसते ही भारी वाहनों का रूट डायवर्जन लागू हो जाएगा। डायवर्जन हरिद्वार से दिल्ली, बिजनौर से दिल्ली, अंबाला से देहरादून, हरिद्वार से हरियाणा और दिल्ली से मुरादाबाद के बीच प्रभावी रहेगा। इस रूट डायवर्जन से विशेषकर वे बड़े वाहन प्रभावित होंगे। 

एसएसपी ने बताया कि आवश्यक वस्तुओं तेल-गैस टैंकर, मेडिकल गैस आदि का स्टॉक 16 जुलाई से पहले करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त दूध, ब्रेड, सब्जी आदि की सप्लाई के लिए वाहनों को अलग से स्टीकर पास जारी होंगे। उन्होंने बताया कि 18 जुलाई से हाईवे सहित कांवड़ यात्रा के सभी मार्गों पर किसी भी तरह का वाहन नहीं चल पाएगा। सावन मास के प्रथम सोमवार के साथ ही हरिद्वार से लाखों श्रद्धालु कांवड़ लेकर गंतव्यों को प्रस्थान कर देंगे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें