class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: सावन के दूसरे सोमवार को भोले का जलाभिषेक, हरिद्वार में उमड़े कांवड़िये

सावन मास के दूसरे सोमवार पर मंदिरों में जलाभिषेक करने को श्रद्धालु उमड़ पड़े। बोल बम के जयकारों के साथ मंदिरों में तड़के से ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया। यह सिलसिला पूरे दिन चलता रहा। वहीं हरिद्वार में जल भरने के लिए कांवड़ियों का सैलाब उमड़ पड़ है। डाक कांवड़ आने से सड़कों पर लंबा जाम लग रहा है। 

सावन के सोमवार और उस पर सर्वार्थ सिद्धि योग के चलते जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं में उत्साह है। लोग भोर होते ही मंदिरों में जलाभिषेक के लिए पहुंचने लगे। टपकेश्वर महादेव मंदिर समेत पलटन बाजार के जंगम शिवालय, राजपुर रोड के प्राचीन बावड़ी शिव मंदिर, सहारनपुर चौक स्थित पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर, डाकरा स्थित नागेश्वर शिव मंदिर समेत अनेक शिवालयों में जलाभिषेक के लिए पहुंचे भक्तों के कारण अच्छी खासी चहल-पहल रही। टपकेश्वर मंदिर में मायागिरी महाराज, किशनगिरी महाराज ने जलाभिषेक और रुद्राभिषेक के लिए सेवादल के सदस्यों के साथ मिलकर व्यवस्था का संचालन किया।

हाईवे पर कांवड़ियों का रैला

हरिद्वार। पंचक खत्म होते ही धर्मनगरी में उमड़ी कांवड़ियों की भीड़ ने हाईवे के एक हिस्से पर पूरी तरह कब्जा जमा लिया है। रविवार से हाईवे पर कांवड़ियों का रैला दौड़ने लगा। पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक मेला शुरू होने से रविवार शाम चार बजे तक करीब 97 लाख 42 हजार कांवड़िये हरिद्वार पहुंच चुके हैं। रात तक यह संख्या लगभग एक करोड़ पहुंच गई। सोमवार से पंचक खत्म हो जाएंगे। उससे पहले रविवार को धर्मनगरी में अचानक कांवड़ियों की संख्या बढ़ गई। इसी तरह गंगा जल लेकर रवाना होने वाले कांवड़ियों की संख्या भी कई गुना बढ़ गई। इससे हाईवे पर ट्रैफिक भी खासा प्रभावित होने लगा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:crowd at Shiva Temple on the second Monday of Sawan
VIDEO: देहरादून में जोरदार बारिश से कई जगह भरा पानीबाजार की मांग पर तय होंगे आईटीआई में ट्रेड