ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनपुलिस और रेलवे मिलकर करेंगे ट्रेनों की सुरक्षा

पुलिस और रेलवे मिलकर करेंगे ट्रेनों की सुरक्षा

ट्रेनों की सुरक्षा को लेकर पुलिस और रेलवे को आपसी समन्यव बनाना होगा। ट्रेनों में जीआरपी और आरपीएफ के बीच तालमेल होना जरूरी है। डीजीपी अनिल रतूड़ी ने सोमवार को राज्य रेलवे सुरक्षा व्यवस्था समिति की...

पुलिस और रेलवे मिलकर करेंगे ट्रेनों की सुरक्षा
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनWed, 27 Sep 2017 10:23 AM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेनों की सुरक्षा को लेकर पुलिस और रेलवे को आपसी समन्यव बनाना होगा। ट्रेनों में जीआरपी और आरपीएफ के बीच तालमेल होना जरूरी है। डीजीपी अनिल रतूड़ी ने सोमवार को राज्य रेलवे सुरक्षा व्यवस्था समिति की उच्च स्तरीय बैठक में ये बात कही।

उन्होंने पुलिस और रेलवे अधिकारियों को निर्देश दिए कि कैसे आपसी समन्वय से ट्रेनों, स्टेशनों और यात्रियों की सुरक्षा की जाए। बैठक में एडीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार, आरपीएफ के मुख्य सुरक्षा आयुक्त संजय किशोर,आईजी दीपम सेठ, एपी अंशुमन, एसएसपी कार्मिक केवल खुराना, एसपी जीआरपी रोशन लाल,कमांडेंट आरपीएफ एके बर्नवाल और एमराज मीना आदि मौजूद थे।

ये लिए गए निर्णय

गृह मंत्रालय भारत सरकार के निर्देश पर प्रत्येक तीन माह में एक बार डीजीपी की अध्यक्षता में राज्य स्तरीय रेलवे सुरक्षा व्यवस्था समिति की बैठक हो। रेलवे स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों का परीक्षण कर लिया जाये तथा खराब सीसीटीवी कैमरों को सही कराया जाए। ट्रेनों में चलने वाले एस्कार्ट में लगी जीआरपी और आरपीएफ जवानों के बीच आपसी समन्यव हो। जीआरपी व आरपीएफ के बीच सूचनाओं को आदान प्रदान हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें