class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देहरादून : एटीएम में डिवाइस लगाकर 56 लोगों के लोगों से उड़ाए लाखों

theft in muzaffarpur atm

पुलिस ने देहरादून में तीन दिन में 56 लोगों के खातों से जयपुर में लाखों रुपये निकाले जाने की गुत्थी सुलझा लेने का दावा किया है। पुलिस का कहना है कि साइबर अपराधियों ने शहर के कई एटीएम में स्किमिंग लगाकर इस सनसनीखेज ठगी को अंजाम दिया। दो एटीएम में पुलिस ने स्किमिंग लगाने वाला तार भी बरामद किया है।

देहरादून में शुक्रवार से साइबर अपराधियों द्वारा लोगों के खातों से रुपये निकालने की घटनाएं सामने आने लगीं। शहर के पुलिस स्टेशनों में लोगों ने इस तरह की 56 शिकायतें दर्ज कराई हैं। अब तक करीब 17.25 लाख रुपये ठगे जा चुके हैं। सोमवार शाम को भी चार अन्य लोगों ने खाते से एटीएम के जरिए रकम निकाले जाने की शिकायत पुलिस थानों में की। अपर पुलिस महानिदेशक राम सिंह मीना ने बताया कि जांच के दौरान एटीएम में स्किमिंग डिवाइस मिली है। हाल में एटीएम से जो ठगी हुई हैं, वह इन्हीं डिवाइस के जरिए की गई।

दो एटीएम से मिले स्किमिंग

दून पुलिस ने दो दिन के भीतर सौ एटीएम की जांच की है। एसएसपी निवेदिता कुकरेती का कहना है कि अब की जांच में दो मोथरोवाला और राजीवनगर में स्टेट बैंक के एटीएम से स्किमिंग डिवाइस और इसे चलाने वाला तार मिला है। दोनों एटीएम को बंद कर दिया गया है। कल भी पांच एटीएम बंद कराए गए थे। जांच में यह भी सामने आया है कि मोथरोवाला के एक एटीएम में ठगों ने एक जुलाई को स्किमिंग लगा दी थी। इसके काम नहीं करने पर नेहरू कालोनी क्षेत्र के कई एटीएम में डिवाइस लगाईं। 

8 से 14 जुलाई के बीच लगाई डिवाइस

एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि नेहरू कालोनी क्षेत्र के अब सात एटीएम ऐसे चिन्हित किए जा चुके हैं, जिनमें आठ से 14 जुलाई के बीच ठगी का शिकार हुए लोगों ने ट्रांजेक्शन किया। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:atm fraud in dehradun
दून के युवाओं को भजन गायकी में प्रतिभा आजमाने का मौकाVIDEO: देहरादून में जोरदार बारिश से कई जगह भरा पानी