ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाद्वाराहाट बग्वाली मेले में मची सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम

द्वाराहाट बग्वाली मेले में मची सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम

बग्वाली पोखर में ऐतिहासिक बग्वाली मेले के दूसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। संस्कृति विभाग से पहुंचे कलाकारों ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। कलाकारों ने पहाड़ की समृद्ध लोक...

द्वाराहाट बग्वाली मेले में मची सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाSun, 22 Oct 2017 07:58 PM
ऐप पर पढ़ें

बग्वाली पोखर में ऐतिहासिक बग्वाली मेले के दूसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम रही। संस्कृति विभाग से पहुंचे कलाकारों ने शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए। कलाकारों ने पहाड़ की समृद्ध लोक संस्कृति और परंपरा को संजोए रखने का संकल्प भी लिया। आज मीना बाजार के साथ मेले का समापन होगा। स्थानीय कलाकारों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की रंगारंग प्रस्तुति दी।

रविवार को हिमालयन लोक कला केंद्र और संस्कृति विभाग अल्मोड़ा के कलाकारों ने कार्यक्रम में चार चांद लगाए। कुमाऊंनी व्यंग्यकार प्रताप शाही 'टाइगर' ने वर्तमान परिवेश और पहनावे पर कुछ यूं तंज कसे- 'आजकल सब शॉर्टकट हैगो, घाघर मैक्सी में बदल गो.'। इस दौरान कलाकारों ने ओ भिना कैसिकै जानू द्वारहाटा... हल्द्वानी में बाजार में त्यर झुमका गिरगो, आज का दिना तु होली घर पना सहित कई कुमाऊंनी गीतों की शानदार प्रस्तुति दी।

शैलजा मसीह, कैलाश कांडपाल, विशाल फुलारा, ख्याली राम, तैरजा मसीह ने भी शानदार प्रस्तुति दी। इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व विधायक मदन बिष्ट रहे। उन्होंने संस्कृति के संरक्षण के लिए खासतौर पर युवाओं से आगे आने का आह्वान किया। कहा कि मेले ही उत्त्तराखंडी संस्कृति की पहचान है। कार्यक्रम में सांसद प्रतिनिधि मोहन सिंह अधिकारी ने केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टम्टा की ओर से हर संभव सहायता का भरोसा दिलाया। अध्यक्षता हरक सिंह भंडारी ने की। इस दौरान मेले में स्थानीय ग्रामीणों ने मेले में खूब खरीदारी की।

कार्यक्रम में मेला समिति अध्यक्ष हरीश भंडारी, विमल बिष्ट, सचिव मनोज पांडे, एलएम पांडे, डीडी जोशी, विनीत अधिकारी, विनोद अधिकारी, बहादुर सिंह, पंकज तिवारी, घनश्याम भट्ट आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें