ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाअल्मोड़ा में शहीद पुलिस कर्मियों को दी श्रद्धांजलि

अल्मोड़ा में शहीद पुलिस कर्मियों को दी श्रद्धांजलि

पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर पुलिस लाईन अल्मोड़ा में स्थित शहीद स्मारक पर इस वर्ष देश में शहीद हुए पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अपिर्त की गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी रेणुका देवी की मौजूदगी में सभी...

अल्मोड़ा में शहीद पुलिस कर्मियों को दी श्रद्धांजलि
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाSat, 21 Oct 2017 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर पुलिस लाईन अल्मोड़ा में स्थित शहीद स्मारक पर इस वर्ष देश में शहीद हुए पुलिस कर्मियों को श्रद्धांजलि अपिर्त की गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी रेणुका देवी की मौजूदगी में सभी कर्मचारियों ने शहीद हुए पुलिस कर्मियों और अर्द्ध सैनिक बलों के जवानों की शहादत को याद किया। इस मौके पर सीओ आरएस टोलिया, मुख्य अग्निशमन अधिकारी वंश बहादुर यादव, रवीन्द्र कुमार, कमल सिंह पंवार, चंद्र मोहन सिंह, संजय सिंह गर्ब्याल, हरीश चंद्र पंत, रमेश भट्ट गणेश सिंह हरड़िया, शंकर दत्त आदि पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

शहीद बालम सिंह को दी श्रद्धांजलि

भिकियासैंण। पुलिस शहीद दिवस के मौके पर आदर्श इंटर कालेज भिकियासैंण में आयोजित एक कार्यक्रम में 35 बीएसएफ बटालियन के शहीद जवान बालम सिंह सौंटियाल को भावपूर्ण याद कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। बालम सिंह तहसील क्षेत्र के जिलहोड़ा गावं के निवासी थी। श्रद्धाजंलि कार्यक्रम में उनकी पत्नी उमा देवी भी मौजूद रही। उल्लेखनीय है कि 2 जुलाई 1994 को बीएसएफ के जवान बालमसिंह सौंटियाल किस्तवाड़ा जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे। शनिवार को जीआईसी भिकियासैंण में उनकी याद में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। शहीद बालम सिंह ने इसी विद्यालय से शिक्षा प्राप्त की थी। कार्यक्रम में अनेक स्थानीय लोगों व व्यापारियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में थानाध्यक्ष धर्मवीर सिंह सोलंकी ने उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी। जबकि बीएसएफ छत्तीसगढ़ से पहुंचे हैड कांस्टेबल गोकुल सिंह ने उपस्थित लोगों से शहीद की शहादत से प्रेरणा लेने को कहा। इस मौके पर शहीद बालम सिंह की पत्नी उमादेवी, एसओ धर्मवीर सोलंकी, गोकुल सिंह, प्रकाश भगत, लीला बिष्ट, निर्मला शर्मा, विजय लटवाल, महिपाल सिंह बीना ,गीता, उत्तमपाल सिंह, अखिलेश, राज रौतेला, जगतसिंह, दरबान सिंह, पंकज बिष्ट सहित पुलिस कर्मियों व विभिन्न संगठनों ने श्रृद्धासुमन अर्पित किए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें