ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड अल्मोड़ाअसामायिक मौत ने रानीखेत में फिल्म बनाने का टॉम ऑल्टर का सपना नहीं होने दिया पूरा

असामायिक मौत ने रानीखेत में फिल्म बनाने का टॉम ऑल्टर का सपना नहीं होने दिया पूरा

जाने-माने सिने अभिनेता टॉम ऑल्टर की मौत की खबर से पर्यटन नगरी रानीखेत में भी शोक की लहर है। टॉम ऑल्टर को रानीखेत से गहरा लगाव था। 15 साल पूर्व भारत भाग्य विधाता की शूटिंग के लिए पहली बार रानीखेत आए...

असामायिक मौत ने रानीखेत में फिल्म बनाने का टॉम ऑल्टर का सपना नहीं होने दिया पूरा
हिन्दुस्तान टीम,अल्मोड़ाSat, 30 Sep 2017 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

जाने-माने सिने अभिनेता टॉम ऑल्टर की मौत की खबर से पर्यटन नगरी रानीखेत में भी शोक की लहर है। टॉम ऑल्टर को रानीखेत से गहरा लगाव था। 15 साल पूर्व भारत भाग्य विधाता की शूटिंग के लिए पहली बार रानीखेत आए टॉम को रानीखेत इस कदर भाया कि इसके बाद वह करीब 10 बार रानीखेत आए।

रानीखेत में फिल्माई गई फिल्म 'फोटो' को सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्म का नेशनल पुरस्कार मिला था, इसमें टॉम ऑल्टर मुख्य भूमिका में थे, प्रसिद्ध सिने कलाकार नसीर उद्दीन शाह ने भी इस फिल्म में किरदार निभाया था। टॉम रानीखेत में एक फिल्म बनाना चाहते थे, लेकिन असामयिक मौत ने उनका यह सपना पूरा नहीं होने दिया। करीब 15 साल पहले रानीखेत में बॉलीबुड की भारत भाग्य विधाता फिल्म की शूटिंग के लिए टॉम ऑल्टर पहली बार रानीखेत आए, तो उन्हें यह स्थान बेहद भा गया। होम फॉर्म हैरीटेज रिसॉर्ट में ठहरने के दौरान उनकी रिसॉर्ट स्वामी हिमांशु उपाध्याय व उनके परिवार से गहरी मित्रता हो गई। इसके बाद टॉम अक्सर रानीखेत आकर हिमांशु के घर में ठहरते थे। उनकी पहल पर निर्देशक वीरेंद्र सैनी के निर्देशन में बाल फिल्म 'फोटो' की शूटिंग रानीखेत में की गई, जाने-माने अभिनेता नसीर उद्दीन शाह के साथ टॉम इस फिल्म में मुख्य भूमिका में थे। रानीखेत, द्वाराहाट क्षेत्र में फिल्माई गई इस फिल्म को 2005 में सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला। अपने मित्र हिमांशु उपाध्याय के आमंत्रण पर 2010 में टॉम ऑल्टर उनके पिता स्वतंत्रता सेनानी मदन मोहन उपाध्याय की जयंती में शामिल होने भी द्वाराहाट आए थे। टॉम लगभग 10 बार रानीखेत आए। वह स्थानीय कार्यक्रमों भी भागीदारी करते थे। हिमांशु बताते हैं कि बड़े अभिनेता होने के बावजूद टॉम बेहद सरल स्वभाव के थे, लोगों से मिलना-जुलना और सामाजिक कार्यक्रमों में भागीदारी उन्हें अच्छी लगती थी। अंग्रेजी, हिंदी सहित कई भाषाओं के ज्ञाता टॉम ऑल्टर ने बतौर खेल जर्नलिस्ट क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का 12 साल की उम्र में पहला इंटरव्यू किया था। हिमांशु उपाध्याय ने बताया कि टॉम रानीखेत में अपने निर्देशन में फिल्म निर्माण करना चाह रहे थे, लेकिन उनकी आकस्मिक मौत ने उनका यह सपना पूरा नहीं होने दिया। उनके जाने का बेहद गम और अफसोस है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें