ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश वाराणसीहिन्दुस्तान स्वच्छता अभियान: काशी की तरुणाई ने ली स्वच्छता की अंगड़ाई

हिन्दुस्तान स्वच्छता अभियान: काशी की तरुणाई ने ली स्वच्छता की अंगड़ाई

अगर यह कहें कि काशी में स्वच्छता मुहिम अब अभियान से आगे बढ़कर लोक उत्सव की शक्ल ले चली है तो गलत नहीं होगा। ऐसा कहने का आधार है। राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन के तहत आपके अपने अखबार...

हिन्दुस्तान स्वच्छता अभियान: काशी की तरुणाई ने ली स्वच्छता की अंगड़ाई
वाराणसी हिन्दुस्तान टीमWed, 20 Sep 2017 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर यह कहें कि काशी में स्वच्छता मुहिम अब अभियान से आगे बढ़कर लोक उत्सव की शक्ल ले चली है तो गलत नहीं होगा। ऐसा कहने का आधार है। राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन के तहत आपके अपने अखबार ‘हिन्दुस्तान’ के ‘मां कसम, हिन्दुस्तान स्वच्छ रखेंगे हम’ के संकल्प कार्यक्रम में मंगलवार को जो लोग अस्सी घाट में शामिल हुए और जिन तक कानों-कान होती हुई कार्यक्रम की चर्चा पहुंची है, वे इससे इनकार नहीं कर सकते हैं। 

मुझे इस बात की बहुत खुशी है कि हिन्दुस्तान समाचार पत्र ने स्वच्छता के लिए अलख जगाई है। इस महाभियान को मेरी असीम शुभकामनाएं हैं। बाबा विश्वनाथ और माता अन्नपूर्णा की कृपा बनी रहे और यह अभियान अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल हो।
-पद्मभूषण पं. छन्नूलाल मिश्र, शास्त्रीय गायक

मैं हिन्दुस्तान को इस पहल के लिए साधुवाद देता हूं। स्वच्छता जीवन की सबसे बड़ी जरूरत है। इसकी शुरुआत हमें अपने घर-दफ्तर, मठ-मंदिर और गली-मोहल्ले से करनी होगी। तभी शतप्रतिशत परिणाम मिलेगा।
-महामंडलेश्वर संतोष दास, महंत, सतुआ बाबा आश्रम

राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन को जो लोग सिर्फ कूड़ा साफ करने का मिशन समझते हैं, उन्हें इसका व्यापक निहितार्थ समझाने की आवश्यकता है। हिन्दुस्तान का यह अभियान सोने में सुहागा नहीं बल्कि सोने में सुगंध का काम करेगा। मेरी कामना है कि प्रत्येक देशवासी इस अभियान का हिस्सा बने।
-श्रीकांत मिश्र, आचार्य, काशी विश्वनाथ मंदिर

हिन्दुस्तान अखबार ने जिस गर्मजोशी से इस महाभियान की शुरुआत की है, हम सब उसी गर्मजोशी के साथ उसे गति देंगे। हिन्दुस्तान समाचार पत्र का संकल्प प्रत्येक काशीवासी का संकल्प बने, यही मेरी शुभकामना है।
-राजेश शुक्ल, संस्थापक, नमामि गंगे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें